मेष- धन धान्य में वृद्धि

आज तुलसी के पौधे के सामने शुद्ध देसी घी का दीया जलाएं और 'ओम नमो भगवते नारायणाय' मंत्र का जाप करें. ऐसा करने से आपको आर्थिक समृद्धि मिलेगी.

Pragati Awasthi
Aug 12, 2023

वृषभ- आर्थिक परेशानी दूर

लाल कपड़े में दो हल्दी की जड़ें, एक चांदी का सिक्का (एक रुपया)और एक पीले रंग की कौड़ी लेकर बांधकर .भगवान से आशीर्वाद लेकर अपने धन रखने के स्थान पर रख दें.सारी परेशानी दूर हो जाएंगी.

कर्क -सकंट मुक्ति

कर्क राशि के जातकों को "ओम लक्ष्मी नारायणाय नमः" मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए. ऐसा करने से प्रेम विवाह में आ रही सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी

मिथुन-वैवाहिक सुख

मिथुन राशि के जातकों को एक नारियल को पीले कपड़े में लपेटकर पवित्र धागे से बांधकर मंदिर में रख दें और भगवान से सुखी वैवाहिक जीवन की प्रार्थना करें.

सिंह-पारिवारिक परेशानी

सिंह राशि के जातकों को सुबह के समय भगवान सूर्य को जल आर्पित कर भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए. और दक्षिणावर्ती शंख में गंगाजल भरकर अर्पित करना चाहिए.

कन्या-दरिद्रता से मुक्ति

कन्या राशि के जातकों को केले के पेड़ पर जल चढ़ाना चाहिए. शुद्ध देसी घी का दीया जलाकर भगवान विष्णु की तस्वीर के सामने रखें.

तुला-नौकरी में परेशानी

तुला राशि के जातकों को कम से कम 11 या 21 ब्राह्मणों को भोजन कराना चाहिए. सारी प्रोफेशनल समस्याओं का अंत होगा.

वृश्चिक-सुखी जीवन

वृश्चिक राशि के जातकों को 21 या 52 ताजे पीले फूलों की माला बनाकर और खीर बनाकर भगवान विष्णु को अर्पित करनी चाहिए. जिसमें तुलसी का एक पत्ता भी डालना चाहिए.

धनु- शुभता

धनु राशि के जातकों को सफेद धागे को हल्दी से रंग लेना चाहिए, फिर पूजा के दौरान श्री हरि के चरणों में अर्पित कर देना चाहिए. फिर धागे में सात गांठें लगाएं और इसे अपने पास रखें.

मकर-धन प्राप्ति

किसी भी अचानक और अप्रत्याशित खर्च से बचने के लिए मकर राशि के जातकों को पीपा (नीलगिरी) के पेड़ के नीचे देसी घी का दीपक जलाना चाहिए और उस पर जल चढ़ाना चाहिए

कुंभ -करियर में ग्रोथ

एक पीपल (नीलगिरी) का पत्ता लेना चाहिए और उस पर हल्दी से 'स्वस्तिक' का चिन्ह बनाना चाहिए और 'ॐ' का जाप करते हुए भगवान विष्णु के कमल चरणों में अर्पित करना चाहिए और पीली मिठाई का भोग लगायें.

मीन- शादी में समस्या

श्री सत्यनारायण भगवान की कथा का आयोजन करें और शुद्ध देसी घी से बने बेसन के लड्डू का भोग लगाएं. फिर इन लड्डुओं को प्रसाद के रूप में दूसरों में बांट दें

VIEW ALL

Read Next Story