अक्षय तृतीया सोना जरूरी नहीं, घर लाएं ये 6 सस्ती चीजें तो होगी धनवर्षा

May 08, 2024

पीली कौड़ी से बरसेगी लक्ष्मी

अगर आप सोना नहीं खरीद पर रहे हैं तो अक्षय तृतीया वाले दिन घर में पीली कौड़ी लाएं और मां लक्ष्मी की पूजा करें.

पारद शिवलिंग से दूर होंगे कष्ट

अक्षय तृतीया पर घर पर पारद शिवलिंग खरीद कर लाएं. इसकी पूरे विधि विधान से पूजा करें. ऐसा करने से सभी आर्थिक संकट दूर होते हैं.

मिट्टी का घड़ा रखेगा सुख शांति

अक्षय तृतीया के दिन मिट्टी का घड़ा खरीदकर ला सकते हैं. इसे घर में रखने से सुख-शांति बनी रहती है.

दक्षिणावर्ती शंख

अक्षय तृतीया के दिन घर में दक्षिणावर्ती शंख खरीद कर लाना बेहद शुभ माना जाता है. शंख की पूजा से घर में सुख-सौभाग्य बना रहेगा.

जौ से आएगी शुभता

अक्षय तृतीया के दिन घर में जौ खरीदकर घर लाएं और भगवान विष्णु के सामने अर्पित करें. अगले दिन जौ को सफेद कपड़े में बांधे और उन्हें अपने घर के लॉकर में रख दें. कभी पैसे की परेशानी नहीं होगी.

श्रीयंत्र बनाएगा सौभाग्य

अक्षय तृतीया पर सुख समृद्धि और सौभाग्य की कामना को पूरा करने के लिए श्री यंत्र खरीद कर लाएं.इसकी विधि-विधान से स्थापना कर पूजा करें.

अक्षय तृतीया पर लाएं ये चीजें

अक्षय तृतीया के दिन आपकी सामर्थ्य सोना-चांदी खरीदने की नहीं है तो आप नीचे बताई गई चीजों को घर ला सकते हैं. इन चीजों का शुभ फल मिलता है.

करें मां की पूजा

अक्षय तृतीया पर मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए देवी मां के मंत्रों का जाप करना चाहिए. इस बार 10 मई 2024 को पड़ रही है. अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदना तो शुभ होता ही है.

अक्षय तृतीया

अक्षय तृतीया को हिंदू धर्म में सुख-संपदा, धन-वैभव आदि को बढ़ाने वाला महापर्व माना गया है.ऐसी मान्यता है कि अक्षय तृतीया पर की जाने वाली पूजा, जप-तप, उपाय आदि से मिलने वाले पुण्य का कभी भी क्षय नहीं होता है.

Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

VIEW ALL

Read Next Story