लजीज व्यंजनों में लखनऊ से कम नहीं अलीगढ़, यहां मिलता है लाजवाब मुगलई खाना

May 01, 2024

अलीगढ़

अलीगढ़ ताला और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के लिए मशहूर है. एएमयू में देश और विदेश के छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं. ताला उद्योग कचौरी, जलेबी, गुलाब जामुन, मिठाई और नमकीन जैसे अपने भोजन के लिए भी प्रसिद्ध है.

अलीगढ़ में खाने की बहुत सी वैरायटी

अलीगढ़ में खाने की बहुत सी वैरायटी हैं. आप यहां पर हर तरह के खाने का स्वाद चख सकते हैं. मेजबान, मुगल करीम, मोती महल डीलक्स आदि जैसे प्रमुख रेस्तरां अलीगढ़ में स्थित हैं.

यहां पर मिलेगा स्वाद

अगर आपको स्थानीय स्वाद का आनंद लेना है तो पुरानी चुंगी क्षेत्र, रसल गंज और तस्वीर महल के पास सड़क किनारे के ढाबों पर जा सकते हैं. रेस्तरां के अलावा कई छोटी खाद्य दुकानें भी हैं.

फास्ट फूड चेन

अलीगढ़ में अंतरराष्ट्रीय फास्ट फूड चेन जैसे डोमिनोज, केएफसी, पिज्जा हट, वीआईपी पिज्जा आदि ने अपने आउटलेट खोले हैं.

चाय के ठीये

अनूप शहर रोड और मेडिकल रोड पर मजबूत चाय और कैफे-डी-फूस, कैफे-डी-लैला और सड़क किनारे ढाबों को पसंद करते हैं. यहां बहुत सी चाय की टपरी मिल जाएंगी.

चाइनीज खाना

अलीगढ़ में रेस्तरां चाइनीज फूड जैसे फ्राइड राइस और नूडल्स, चिली गार्लिक नूडल्स, हॉट एंड सॉर सूप, एग रोल्स, डिमसम, डंपलिंग्स आदि के लिए प्रसिद्ध .

साउथ इंडियन

लोकल फूड और चाइनीज खाने के साथ आपको अलीगढ़ में साउथ इंडियन खाने के बहुत से आउटलेट मिल जाएंगे. सेंटर प्वाइंट इलाके में बहुत से रेस्तरां हैं.

अलीगढ़ में ढाबे

आजकल सस्ते और स्वादिष्ट खाने की वजह से ढाबे हर जगह देखे जा सकते हैं. अलीगढ़ में कुछ ढाबे हैं जैसे साजिद भाई ढाबा, राजू ढाबा, राधिका ढाबा, मोती लाल ढाबा, गुरु ढाबा, बाबा दा ढाबा, अजीज ढाबा आदि

अलीगढ़ में कैफे

यहां कैफे युवाओं के साथ-साथ बूढ़े लोगों को भी पसंद आते हैं, जहां कोई दोस्तों के साथ घूम सकता है और आधिकारिक बैठकें भी कर सकता है.

VIEW ALL

Read Next Story