दिल की सिकुड़ी हुई मांसपेशियों को फूल की तरह खिला देगा ये लाल रंग का जूस, ध्यान रहे सुबह के समय पीना है

Zee News Desk
Nov 01, 2023

Benefits of Carrot Juice​

अनार के जूस के फायदे हम सब जानते हैं, लेकिन गाजर का जूस भी इससे कम नहीं है. सर्दियों में गाजर का जूस बेहद लाभकारी होता है. इसमें प्रोटीन, फाइबर, विटामिन सी, कैल्शियम जैसे पोषक तत्व पाए जाते है.

इम्यूनिटी बूस्टर (Immunity Booster)

गाजर का जूस खाली पेट पीने से इम्‍यूनिटी बूस्‍ट होती है. गाजर का जूस शरीर को लंबे समय तक हेल्दी रखता है. यही वजह है कि यह आपको कई घातक बीमारियों से बचाता है.

वेट लॉस (Weight Loss)

वजन कम करने में गाजर का जूस रामबाण इलाज है. खाली पेट गाजर का जूस पीने से तेजी से वजन कम होता है. इसमें पोटेशियम, फाइबर, जैसे पोषक तत्व शरीर को भरपूर एलर्जी प्रदान करते हैं.

आंखों के लिए (Eyes Sight)

गाजर के जूस का सेवन करने से आंखें हेल्दी होती हैं. इसमें विटामिन ए और बीटा कैरोटीन जैसे पोषक तत्व पाए जाते है, जो आई साइट को सुरक्षित रखते है.

हार्ट डिजीज का खतरा कम (Heart Disease)

गाजर में एंटीऑक्सीडेंट्स और पोटेशियम जैसे पोषक तत्व पाये जाते है. जो ब्लड प्रेशर को कम करने में साहयक होते है. इसके जूस का रोजाना सेवन करने से लिवर हेल्दी रहता है.

त्वचा को बेहतर बनाता (Glowing Skin)

गाजर के जूस का नियमित सेवन करने त्वचा ग्‍लोइंग रहती है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट त्वचा के फ्री रेडिकल को हटाने में मदद करते हैं.

पाचन तंत्र को बेहतर (Digestive System)

गाजर के जूस को खाली पेट सेवन करने से पाचन तंत्र बेहतर होता है. इसमें फाइबर पोषक तत्व होता है. जो कब्ज की समस्या को दूर कर पाचन तंत्र को हेल्दी रखता है.

डिस्क्लेमर

यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. zeeupuk इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

VIEW ALL

Read Next Story