नदी में डूबने का सपना देखना, जानें किस बात का है संकेत?

Pooja Singh
May 12, 2024

सपने में खुद को डूबते देखना

अगर आप सपने में देखते हैं कि आप किसी नदी में डूब रहे हैं तो इसका मतलब है निकट भविष्य में कुछ बड़ा घटित होने वाला है. इसे अशुभ माना जाता है.

किसी मुसीबत का संकेत

सपने में डूबने का मतलब है कि वो व्यक्ति मानसिक तौर बहुत परेशान है. ऐसे व्यक्ति को कोई डर सता रहा है. ये आने वाली किसी मुसीबत का संकेत भी हो सकता है.

क्या करें, क्या ना करें?

ऐसे परिस्थिति में डरने के बजाय संयम से काम लेने की जरूरत है. इस समय अधिक सोचना बंद करें और आराम से बैठकर अपनी परेशानी का हल निकालें.

मेडीटेशन का सहारा लें

अगर बीते कल में हुए किसी चीज को लेकर परेशान हैं तो उसे भूल जाएं और आगे बढ़ें. मन शांत रखने के लिए आप मेडीटेशन का सहारा भी ले सकते हैं.

किसी और को डूबते देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में किसी और को डूबते हुए देखते हैं तो ये इस बात की ओर इशारा करता है कि वो शख्स किसी मुसीबत में है.

व्यक्ति को मदद की जरूरत

सपने में डूबने वाले व्यक्ति को आपकी मदद की जरूरत है, लेकिन आप उसकी मदद नहीं कर पा रहे हैं. डूबने वाला व्यक्ति आपका दोस्त या रिश्तेदार हो सकता है.

डूबने से बच जाना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति डूब रहा है और डूबने से वो बच जाता है. तो ये शुभ संकेत है. इसका मतलब होता है कि उस व्यक्ति को परेशानियों का सामना तो करना पड़ेगा पर वो आसानी से इससे बाहर निकल आएगा.

खुद को डूबने से बचता देखना

अगर आप सपने में डूब रहे हैं मगर फिर सुरक्षित बच जाएं तो इसका मतलब है कि आप बहुत ताकतवर हैं.

कोई और डूबने से बचा ले

अगर डूबने से कोई और आपको बचाता है तो इसका मतलब ये हुआ कि आपके करीबी लोग अच्छे हैं और वो आपकी मदद करेंगे.

Disclaimer

यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zeeupuk इसकी पुष्टि नहीं करता है.

VIEW ALL

Read Next Story