घर पर होली खेलनेआए मेहमानों को दें ये गिफ्ट, बच्चे-बड़े सबकी होगी Happy Holi

Mar 22, 2024

होली रंगों का त्योहार

होली रंगों का त्योहार है. इस दिन लोग गिले शिकवे भुलाकर एक दूसरे पर रंग लगाते हैं और गले मिलते हैं. साल 2024 में होली का पर्व 25 मार्च के दिन है.रंगों के इस मौके पर बहुत से लोग अपने दोस्तों, करीबी लोग तोहफा भी देते हैं. इससे उन्हें अपने खास होने का भी एहसास कराया जाता है.

होली सेलिब्रेशन

अगर आप सबसे हटके और ऐसा गिफ्ट देने की सोच रही हैं, जो बच्चों से लेकर बड़ों तक को पसंद आए तो यहां ऐसे ही कुछ आइडिया के बारे में बता रहे हैं.

बजट के अंदर गिफ्ट

आपको इन गिफ्ट्स को खरीदने के लिए बजट की चिंता करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि ये आपके बजट के अंदर ही मिल जाएंगे. गिफ्ट देना भी होली सेलिब्रेशन का एक हिस्सा ही है.

गुजिया

गुजिया के बिना होली का पर्व अधूरा सा लगता है.इस दिन को खास बनाने के लिए मेहमानों को गुजिया तोहफे में दे सकते हैं. बाजार से खरीदकर या घर पर बनी ताजी गुजिया भी उपहार में दे सकते हैं.

हर्बल गुलाल

अपने दोस्तों और परिवार वालों की होली को स्वस्थ और सुरक्षित बनाने के लिए उन्हें हर्बल गुलाल गिफ्ट में दे सकते हैं. ये सेहत को नुकसान भी नहीं करते हैं. आपके मेहमान बेफिक्र हो कर होली खेल सकेंगे.

कलरफुल होली केक

अगर आपको केक बनाने का शौक है तो इस होली पर इसे बना सकती है. अपने खास लोगों को कलरफुल केक गिफ्ट कर सकते हैं. फ्ट लेने वाले भी खुशहो जाएगा.

ईको फ्रेंडली एंड नैचुरल कलर्स

इस बार की होली को खास बनाने के लिए आप ईको फ्रेंडली एंड नैचुरल कलर्स गिफ्ट में दे सकते हैं. इनके इस्तेमाल से स्किन और बाल दोनों को कोई नुकसान नहीं है.

रंग-बिरंगी पिचकारी

बच्चों को आप पानी वाले गुब्बारे और रंग-बिरंगी पिचकारी भी गिफ्ट कर सकते हैं. इसे पाकर बच्चे काफी खुश होंगे. बाजार में रंग-बिरंगी और आकर्षक पिचकारी आसानी से मिल जाती हैं.

चॉकलेट या मिठाई

होली की मिठास को दोगुना करने के लिए मेहमानों या रिश्तेदारों को चॉकलेट व मिठाइयां दी जा सकती हैं. आप बाजार से चॉकलेट के बने बनाए हैंपर खरीद सकते हैं.

सूखे मेवे

इस होली पर अपने मेहमानों को सूखे मेवे तोहफे में दे सकते हैं. ये हेल्थ के लिए अच्छे होते हैं.हर त्योहार पर सूखे मेवे तोहफे में देना अच्छा और शुभ माना जाता है।

Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

VIEW ALL

Read Next Story