ये फूड खाते ही मर्दों में आएगी जनरेटर जैसे एनर्जी, हरदम रहेंगे जवां

Rahul Mishra
Oct 17, 2023

अंजीर

अंजीर में मैग्नीशियम और जिंक जैसे तत्व होते हैं, जो शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने में मदद करते हैं.

शिलाजीत

संस्कृत में शिलाजीत को 'पहाड़ों के विजेता और कमजोरी के विध्वंसक' के रूप में जाना जाता है. जो ताकत, सहनशक्ति, शक्ति और बुद्धि को बढ़ावा देने में उपयोगी है.

दूध

दूध का सेवन करने से पुरुषों की स्टैमिना को बढ़ाया जा सकता है साथ ही यह लव हार्मोन में भी वृद्धि करने में सहायक है. इतना ही नहीं, इसमें मौजूद पोषक तत्व पुरुषों के प्राइवेट पार्ट्स में ब्लड सर्कुलेट को बेहतर करते हैं

अश्वगंधा

अश्वगंधा को यौन इच्छा, स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए बेस्ट माना गया है. यह पुरुषों में शारीरिक कमजोरी को भी दूर करता है.

लहसुन

लहसुन मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए फायदेमंद होता है. खाली पेट लहसुन खाने से शक्तिशाली प्राकृतिक एंटीबायोटिक के रूप में कार्य करता है.

पालक

पालक को मर्दाना ताकत बढ़ाने के साधन में से एक माना जाता है पालक मैग्नीशियम का एक प्राकृतिक स्रोत है जो टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाता है.

अनार

पुरुषों के लिए अनार का रस काफी फायदेमंद होता है. अनार का जूस पुरुषों में टेस्टोस्टेरॉन हॉर्मोन का लेवल और स्पर्म काउंट बढ़ाने में हेल्पफुल होता है.

अदरक

अदरक ब्लड फ्लो के माध्यम से सेक्स हार्मोन टेस्टोस्टेरोन प्रोडक्शन को बढ़ाता है. इसके अलावा अदरक से ल्यूटिनाइजिंग हार्मोन बनता है जो सेक्स ड्राइव बढ़ाता है और स्पर्म क्वालिटी बेहतर करता है.

अंगूर

रिप्रोडक्टिव लाभ के अलावा, अंगूर अन्य स्वास्थ्य लाभ भी प्रदान करते हैं. इसलिए आपको अपने डेली डाइट में अंगूर को जरूर शामिल करना चाहिए.

खजूर

पुरुषों की परेशानी को दूर करने के लिए रात में सोने से पहले 1 गिलास दूध में 3 से 4 खजूर को अच्छी तरह से उबाल कर खानी चाहिए. इससे आपकी स्पर्म क्वालिटी बेहतर होती है.

केला

केले में मौजूद ब्रोमालाइन नामक एन्जाइम सेक्सुअल पावर बढ़ाता है. इसके अलावा इसमें सेरोटोनिन नामका हॉर्मोन पाया जाता है जो आपके मन को खुश करने के साथ-साथ सेक्स में संतोष भी प्रदान करता है

डिस्क्लेमर

सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. Zeeupuk इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है

VIEW ALL

Read Next Story