लखनऊ में भारत के ये सूरमा लगाएंगे इंग्लैंड की लंका

Preeti Chauhan
Oct 29, 2023

भारत और इंग्लैंड के महामुकाबला

भारत और इंग्लैंड के बीच 29 अक्टूबर को वर्ल्ड कप 2023 का 29वां मैच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित सेना का वर्ल्ड कप में यह छठा मैच होने वाला है.

अच्छे फॉर्म में भारत

टीम इंडिया बहुत अच्छे फॉर्म में चल रही है और एक भी मैच नहीं हारी है. अगर भारत ने इंग्लैंड को हरा दिया तो वह एक बार फिर पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर होगी.

मोहम्मद शमी या मोहम्मद सिराज

टीम इंडिया एक अतिरिक्स स्पिनर को टीम में शामिल कर सकती है. मोहम्मद शमी या मोहम्मद सिराज में से किसी एक की जगह दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया जा सकता है.

स्पिन तिकड़ी

अश्विन,जडेजा और कुलदीप की स्पिन तिकड़ी फिर अग्रेंजो की हवा टाइट कर सकती है. उम्मीद है कि भारत की पूरी टीम वैसी ही रहेगी जैसी न्यूजीलैंड के खिलाफ थी. हार्दिक पंड्या अब भी चोटिल हैं और उन्हें ठीक होने में थोड़ा वक्त और लग सकता है।

रविंद्र जडेजा

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा लखनऊ में भारत के लिए गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से ही कमाल कर सकते है. रविंद्र जड़ेजा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी बैटिंग और बॉलिंग दोनों से इंग्लैंड को खतरा होगा.

कुलदीप यादव

भारतीय टीम के गेंदबाज कुलदीप यादव पर भी सबकी नजरें रहेंगी. कुलदीप ने 5 मैच में 8 विकेट अपने नाम की. लखनऊ की पिच भी कुलदीप को काफी रास आ सकती है.

रविचंद्रन अश्विन

भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अपनी जादुई गेंदबाजी में इंग्लिश बल्लेबाजों को बखूबी फसा सकते हैं. लखनऊ की स्पिन फ्रेंडली पिच पर मौका मिला तो अहम भूमिका निभा सकते हैं.

कैसी होगी भारत की प्लेइंग 11?

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन/मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव.

VIEW ALL

Read Next Story