2024 की जनवरी में होने जा रहा 4 ग्रहों का गोचर, नए साल में इन 5 राशियों की आएगी मौज

Preeti Chauhan
Dec 28, 2023

साल 2024 के जनवरी के महीने में बुध, शुक्र, मंगल और सूर्य समेत 4 ग्रहों का गोचर होगा. ये गोचर कई राशियों की किस्मत चमकाने का काम करेगा. मतलब कई राशियों के लिए शुभ होगा.

सबसे पहले बुध वृश्चिक राशि में मार्गी होंगे फिर उसके बाद धनु राशि में गोचर करेंगे. इसके बाद सूर्य का गोचर मकर राशि में होगा. मंगल का धनु राशि में उदय होगा और सबसे आखिर में शुक्र का धनु राशि में गोचर होगा.

लक्ष्‍मी नारायण राजयोग

ऐसे जनवरी में एक बार फिर लक्ष्‍मी नारायण राजयोग बनेगा और साथ ही मंगल-शुक्र का युति संबंध बनेगा. इनके शुभ प्रभाव से कन्‍या और वृश्चिक समेत 5 जातकों को न्यू ईयर के पहले महीने में सौभाग्‍य मिलेगा.

मेष रा‍शि

मेष राशि के बिगड़े हुए काम बन जाएंगे. नए साल में धन का निवेश करेंगे. करियर भी सफल रहेगा.अटका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक स्थिति सुधरेगी. समाज में सम्मान मिलेगा.

वृष राशि

इन जातकों को ऑफिस में प्रमोशन मिलेगा. वृष राशि के लोगों को जनवरी में बनने वाले लक्ष्‍मी नारायण योग के शुभ प्रभाव से इनकम बढ़ेगी. नई गाड़ी खरीद सकते हैं. कुंवारों को विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं.

कन्‍या राशि

कन्या राशि के लोगों के लिए जनवरी का गोचर लाभ दायक रहेगा. इनको आय बढ़ाने के नए साधन मिलेंगे. काम-धंधा बढ़ेगा. नौकरी में तरक्की होगी.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए सूर्य, बुध और शुक्र का गोचर संपत्ति में वृद्धि करने वाले माने जा रहे हैं और आपको व्यापार में मनचाही सफलता मिलेगी. परिवार में खुशहाली रहेगी. नौकरी और कारोबार से जुड़ी कोई खुशखबरी मिलेगी.

मकर राशि

मकर राशि के लिए जनवरी का माह अच्छा रहेगा. जीवनसाथी के साथ सामंजस्‍य बढ़ेगा. इन लोगों के लिए जनवरी के ग्रह गोचर विशेष लाभ देने वाले माने जा रहे हैं. अटके कार्य पूर्ण होंगे. नौकरी में तरक्की के साथ आय में वृद्धि होगी.

Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

VIEW ALL

Read Next Story