पुरुष कर लें इन 5 ड्राई फ्रूट्स से दोस्ती, मिलेंगे चौंकाने वाले रिजल्ट!

Zee News Desk
Oct 02, 2023

सर्दियां आने वाली हैं, ऐसे में सुबह सूखे मेवे का सेवन करना फायदेमंद हो सकता है. इनमें भरपूर मात्रा में पोषक तत्व होते हैं जो सेहत के लिए जरूरी होते हैं.

ड्राई फ्रूट्स में प्रोटीन, विटामिन्स, फाइबर, प्रोटीन के साथ-साथ कई ऐसे तत्व होते हैं, जो शरीर को कई तरह की बीमारियों से भी बचाते हैं.

पुरुषों के लिए कुछ ड्राई फ्रूट्स का सेवन और भी फायदेमंद माना जाता है, रिपोर्ट्स के मुताबिक इनके सेवन से शरीर की कमजोरी दूर होती है और स्पर्म काउंट बढ़ता है. आइए जानते हैं इनके बारे में.

छुआरा

छुआरा में फाइबर, प्रोटीन, मैग्नीशियम, पोटैशियम, मैंगनीज, आयरन, विटामिन बी6 होता है, इसमें अमीनो एसिड भी होता है जो स्टेमिना को बूस्ट करता है, साथ ही बॉडी को ताकत देता है.

अखरोट

अखरोट में विटामिन, फाइबर, मैग्नीशियम, और एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन ई जैसे तत्व होते हैं. इसका सेवन स्पर्म क्वालिटी को बेहतर करता है.

किशमिश

किशमिश में सोडियम, पोटेशियम, फाइबर, आयरन और विटामिन सी पर्याप्त मात्रा में होता है, इसका सेवन करने से सेक्स स्टेमिना बढ़ता है.

अंजीर

अंजीर फाइबर, जिंक, आयरन और प्रोटीन से भरपूर होता है, इसका सेवन करने से टेस्टोस्टेरोन हार्मोन उत्तेजित होते हैं और मूड बेहतर होता है.

बादाम

बादाम का सेवन पुरुषों की सेक्शुअल हेल्थ के लिए फायदेमंद माना जाता है. इसका सेवन टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन को बढ़ाता है, साथ ही शरीर में ब्लड फ्लो ठीक करता है.

डिस्क्लेमर

यहां मुहैया सूचना सिर्फ सामान्य जानकारियों पर आधारित है. जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है. सेवन से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

VIEW ALL

Read Next Story