मिस इंडिया सिनी शेट्टी के बारे में जानिए

Padma Shree Shubham
Mar 09, 2024

मिस वर्ल्ड 2024 की दावेदारी

फेमिना मिस इंडिया 2022 का खिताब सिनी शेट्टी ने जीता और अब भारत की ओर से मिस वर्ल्ड 2024 की दावेदारी कर रही हैं.

भरतनाट्यम

सोशल मीडिया पर सिनी शेट्टी का भरतनाट्यम करते हुए वीडियो हाल ही में वायरल हुआ. दरअसल, सिनी ने पूर्व मिस वर्ल्ड और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय को ट्रिब्यूट दिया था.

फाइनेंस में डिग्री

सिनी शेट्टी की फैमिली कर्नाटक में रहती है. लेकिन सिनी मुंबई में पैदा हुई हैं और उनका ननिहाल रॉयल फैमली से संबंधित हैं और दादाजी स्वतंत्रता सेनानी थे.

फाइनेंस व अकाउंटेंसी

सिनी शेट्टी ने फाइनेंस व अकाउंटेंसी में बैचलर की डिग्री ली है और 21 साल की उम्र में मिस इंडिया टाइटल अपने नाम कर लिया, इससे पहले चार्टर्ड फाइनेंस अकाउंटेंसी का वो कोर्स पूरा करने में लगी थी.

डांसर

सिनी एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर हैं और महज 14 साल की उम्र में ही आरंगेत्रम पा लियाथा. मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में सिनी ने भरतनाट्यम व बॉलीबुड डांस प्रेजेन्ट किया.

सोशल मीडिया

सिनी को डांस पसंद है. कोविड के दौरान सोशल मीडिया पर उन्होंने अपने डांस के कई वीडियो पोस्ट किए जिसे लोगों ने खूब प्यार दिया.

मिस इंडिया

16 साल की उम्र में जब वो नए डांस फॉर्म को सीखने अपनी पहली बार क्लास में गई तो उनकी डांस टीचर ने उन्हें पुकारते हुए कहा- लो आ गई हमारी मिस इंडिया. आखिर में सिनी 2022 में यह टाइटल जीता भी.

पूर्व मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा

सिनी अपनी प्रेरणा के रूप में पूर्व मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा को देखती है, वो खुद को उनसे जोड़कर देख पाती हैं. प्रियंका चोपड़ा की तरह वो भी अपने विचार खुलकर लोगों के सामने रखने हिचकती नहीं.

भारत की उम्मीदें

सिनी शेट्टी से आज पूरे भारत की उम्मीदें जुड़ चुकी हैं. साल 2017 के बाद भारत को एक बार फिर से मिस वर्ल्ड का टाइटल मिल सकता है.

VIEW ALL

Read Next Story