PM Modi की वो 10 तस्वीरें जिन्हें देखकर 141 करोड़ देशवासियों का सीना हुआ 56 इंच चौड़ा, हर कोई इस खबर को गर्व से कर रहा शेयर

Sandeep Bhardwaj
Sep 05, 2023

World’s most powerful leader

देश की राजधानी दिल्ली में 8 से 10 सितंबर तक जी-20 (G-20 Summit) सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए दुनिया के सभी बड़े नेता आ रहे हैं.

World’s most powerful leader

ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब दुनिया के सभी बड़े देशों के नेता एक साथ भारत आ रहे हों. इसे पीएम मोदी (PM Modi) की विदेश नीति का नतीजा माना जा रहा है.

World’s most powerful leader

हम आपको प्रधानमंत्री मोदी की ऐसी 10 फोटो दिखा रहे हैं, जिन्हें देखकर आपको भी प्रधानमंत्री पर गर्व हो जाएगा. इन फोटो को देखकर हर भारतवासी गर्व महसूस कर रहा है.

जब जो बाइडेन ने किया सैल्यूट

यह तस्वीर नवंबर 2022 की है. इंडोनेशिया के बाली में हुए जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन पीएम मोदी का सैल्यूट करते हुए.

दूर से मोदी को मिलने आए बाइडेन

इंडोनेशिया के बाली में हुए जी - 20 शिखर सम्मेलन की एक मीटिंग के बाद जब पीएम मोदी जाने लगे तो अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन काफी दूर से खुद उनके पीछे उनसे मिलने आए.

दुनिया के बड़े- बड़े नेता आगे- पीछे

एक बैठक के दौरान इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो पीएम मोदी को मैंग्रोव के बारे में बताते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं मोदी के पीछे फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों हाथ बांधे खड़े दिखे.

पीएम मोदी के दोस्त जो बाइडेन

पीएम मोदी और जो बाइडेन की दोस्ती को पूरी दुनिया जानती है. इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन मोदी से हाथ मिला रहे हैं और उनके कंधे पर प्यार से हाथ रखा हुआ है.

फ्रांस के राष्ट्रपति भी पीएम मोदी के दोस्त

इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों पीएम मोदी से किसी मुद्दे पर काफी देर तक चर्चा करते भी दिख रहे हैं.

मोदी और ब्रिटेन के नए PM ऋषि सुनक

ऋषि सुनक भारतीय मूल के हैं औऱ पीएम मोदी से उनकी बहुत गहरी दोस्ती है. यहां भी दोनों किसी मुद्दे को लेकर बात कर रहे हैं.

पीएम मोदी आगे- आगे, जापानी सब पीछे- पीछे

इस फोटो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज और जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा एक साथ सीढ़ियों से उतरते दिख रहे हैं. सबसे आगे दिखा भारत का शेर नेता.

प्रोटोकॉल तोड़ मोदी को रिसीव करने पहुंचे UAE के राष्ट्रपति

प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिए दुनिया के नेता प्रोटोकॉल तक तोड़ देते हैं.यूएई के प्रेसिडेंट शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने प्रोटोकॉल तोड़कर किया पीएम मोदी का स्वागत.

एक बार पीएम मोदी के साथ फोटो हो जाए बस

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की यह फोटो खूब वायरल हुई थी. जो कभी मिलते नहीं थे अब पीएम मोदी से मिलने के लिए रहते हैं उतावले.

देखो शेर आया, शेर आया...

अप्रैल, 2022 में ब्रिटेन के तत्कालीन प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भारत यात्रा पर आए थे. इस दौरान की यह तस्वीर पूरी दुनिया में वायरल हुई थी.

VIEW ALL

Read Next Story