रविवार को करें ये खास उपाय, संतान भी रहेगी खुश और आपकी भी होगी तरक्की

Zee News Desk
Mar 31, 2024

रविवार के दिन के उपाय

हिंदू धर्म में रविवार का दिन ग्रहों के राजा सूर्य देव को समर्पित है. इस दिन सूर्य देव को पूरी श्रद्धा भक्ति से सुबह उठकर जल से अर्घ्य देकर पूजा की जाती है.

सूर्य देव की पूजा

ज्योतिष के मुताबिक सूर्य देव को प्रसन्न करने और कुंडली में उनकी स्थिति मजबूत करने के लिए रविवार के दिन कुछ उपाय करने चाहिए. इससे सूर्य देव की विशेष कृपा मिलेगी.

मंत्र का जाप

रविवार के दिन सूर्य देवता अर्घ्य जरूर दें. अर्घ्य देते हुए 'ॐ सूर्याय नमः ॐ वासुदेवाय नमः ॐ आदित्य नमः' मंत्र का उच्चारण करें.

लाल कपड़ा

रविवार के दिन लाल रंग का वस्त्र पहनना भी बहुत शुभ माना जाता है. पूजा करते समय लाल रंग धारण कर सकते हैं.

मनोकामना के लिए उपाय

अपनी किसी भी मनोकामना को पूरी करने के लिए रविवार के दिन बरगद के पेड़ का पत्ता लाएं और पत्ते पर विश लिखकर इसे बहते जल में प्रवाहित कर दें.

चंदन

रविवार के दिन किसी खास काम के लिए निकल रहे हैं तो सूर्य को नमन करें और माथे पर लाल चंदन का तिलक लगाएं. ऐसा करने से आपका काम पूरा हो जाएगा.

दीपक

रविवार को सूर्य पूजा के साथ घर के मेन गेट पर देसी घी का दीया जलाएं. इस उपाय के करने से सूर्य के साथ मां लक्ष्मी जी की कृपा बरसती है

सूर्य यंत्र की स्थापना

रविवार के दिन आपको अपने घर में सूर्य यंत्र की स्थापना करनी चाहिए और उसकी विधि-पूर्वक पूजा करनी चाहिए. ऐसा करने से आपकी तरक्की होगी.

दान

आप संतान के भविष्य को लेक चिंतित रहते हैं या आप चाहते हैं कि उसे जीवन में एक बेहतर मार्ग मिल सके, तो रविवार के दिन अपनी संतान के हाथों किसी जरूरतमंद को काले कंबल का दान कराएं. अनाज का दान भी कराएं.

Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

VIEW ALL

Read Next Story