काशी विश्वनाथ जैसा विंध्यवासिनी कॉरिडोर तैयार, सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट की ये 10 बड़ी खूबियां

Rahul Mishra
Jun 21, 2024

ड्रीम प्रोजेक्ट

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कॉरिडोर का काम लगभग पूरा हो गया है.

विंध्य पर्वत

विंध्य पर्वत पर स्थित मां विंध्यवासिनी धाम कॉरिडोर के निर्माण के बाद भव्य दिखने लगा है. मां विंध्यवासिनी धाम अपनी संकरी गलियों के लिए मशहूर था, लेकिन अब विंध्य कॉरिडोर बनने के बाद उसी तस्वीर बदल गई है.

कॉरिडोर

मां विंध्यवासिनी धाम को दिव्य बनाने के लिए सरकार ने 331 करोड़ की लागत से इसे तैयार कराया है. कॉरिडोर का काम लगभग पूरा हो गया है. अब बस फिनसिंग का काम चल रहा है.

परिक्रमा पथ

धाम के चारों तरफ 50 फीट चौड़ा परिक्रमा पथ बनाया गया है. 19 करोड़ की लागत से पथ को तैयार किया गया है. दो मंजिला परिक्रमा पथ बनाने में गुलाबी पत्थरों को यूज किया गया है. इसमें लिफ्ट व मॉडर्न लाइट भी लगी है.

चार मुख्य सड़क

मंदिर को जोड़ने वाली चार मुख्य सड़कों न्यू वीआईपी, ओल्ड वीआईपी, पक्काघाट और पुलिस स्टेशन स्ट्रीट पर गेट बनाए गए हैं. गेट के निर्माण का काम पूरा हो चुका है

25 करोड़ रुपये

25 करोड़ रुपये की लागत से मां का धाम को जोड़ने वाली प्रमुख सड़कों का भी मरम्मत की गया है. यात्रियों की सुविधा के लिए बलुआ पत्थर बिछाया गया है.

10 मिनट में दर्शन

पहले दर्शन करने में घंटों लग जाते थे. कॉरिडोर बनने के बाद भीड़ होने पर भी 10 मिनट में दर्शन किए जा सकेंगे. सुविधाएं पहले से बेहतर हो गई हैं.

मां विंध्यवासिनी धाम

आप लोग भी मां विंध्यवासिनी धाम के दर्शन करने जा सकते है.

VIEW ALL

Read Next Story