मौसम विभाग की चेतावनी, कई जिलों में हो सकती है बर्फबारी

IMD Weather Update

नोएडा- गाजियाबाद सहित पूरे उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में मौसम ने अचानक से बदला मिजाज. मौसम विभाग ने तेज बारिश और इन पहाड़ी जनपदों में बर्फबारी की जताई संभावना.....

बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में शाम होते- होते तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है.

उत्तराखंड में ओलावृष्टि

मौसम विभाग ने जानकारी दी कि उत्तराखंड में ओलावृष्टि होने की संभावना जताई गई है. उत्तराखंड मौसम विभाग ने ये चेतावनी उत्तराखंड के कई जिलों के लिए जारी की है.

मौसम विभाग के अनुसार

देहरादून मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराखंड के सभी जिलों में रविवार को तेज झोकेदार हवाओं के साथ ओलावृष्टि हो सकती है. मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

भारी बारिश और बर्फबारी

उत्तराखंड मौसम विभाग केंद्र के अनुसार 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है.मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार नैनीताल, चम्पावत, ऊधमसिंह नगर जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है.

ओलावृष्टि

प्रदेश के अन्य जनपदों में 40-50 किलोमीटर की रफ्तार से झोकेदार हवाएं चलने के साथ तेज गर्जन और ओलावृष्टि हो सकती है.

इन जनपदों में बर्फबारी

उत्तराखंड मौसम विभाग ने जानकारी दी कि पहाड़ी जनपद चमोली, उत्तरकाशी और बागेश्वर में इस बार बर्फबारी की संभावना अधिक जताई जा रही है. मसूरी नैनीताल और औली में भी बर्फबारी देखने को मिल सकती है.

राहत की उम्मीद

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में लोगों को इस बारिश से काफी राहत की उम्मीद है. मौसम विभाग की चेतावनी के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है.

राहत की खबर

मौसम विभाग ने उम्मीद जताई है कि पहाड़ी इलाको में बारिश और बर्फबारी से मैदानी इलाकों में गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है. इससे पारा कुछ हद तक नीचे जा सकता है.

गर्मी का प्रकोप

फिलहाल प्रदेश भर में गर्मी का प्रकोप देखा जा रहा था. पारा लगातार बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा था. अब मौसम विभाग की भविष्यवाणी के बाद प्रदेश भर में तेज हवाएं देखी जा रही है.

VIEW ALL

Read Next Story