रावण दहन के बाद घर लें आएं 1 चुटकी राख, तिजोरी में रखें और फिर देखें कमाल

विजयदशमी 2023

इस साल दशहरा 24 अक्टूबर के दिन पड़ रहा है. दशहरा को विजयदशमी के नाम से भी जाना जाता है. विजयदशमी का पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक माना जाता है.

बुराई पर अच्छाई का प्रतीक दशहरा

ऐसी मान्यता है कि इस दिन राम जी ने रावण का वध किया था. बुराई पर अच्छाई का प्रतीक दशहरा का पर्व जीवन में खुशियां लाता है. आइए जानते हैं इस दिन किए जाने वाले उपाय के बारे में...

मां दुर्गा के चरण

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दशहरे के दिन लाल रंग का कपड़ा या कोई रुमाल ले लें. इस कपड़े से मां दुर्गा के चरणों को पोंछ दें. इसको तिजोरी या अलमारी में रखें. इस उपाय से घर में धन का आगमन होगा.

चुटकी भर राख

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रावण दहन की राख बेहद चमत्कारी होती है. रावण दहन के दूसरे दिन स्नान आदि से निवृत्त होने के बाद रावण की थोड़ी-सी राख घर पर लें आएं. इस राख को किसी कागज में रखकर तिजोरी में रख दें.

घर में बुरी शक्तियां

इस उपाय को करने से घर में मौजूद सभी तरह की नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और सकारात्मक ऊर्जा आती है. घर में बुरी शक्तियों का प्रवेश नहीं होता. जीवन में खुशहाली लौट आती है.धन में बरकत होती है.

व्यापार बढ़ेगा

दशहरा के दिन एक नारियल सवा मीटर पीले रंग के कपड़े में लेपट कर एक जोड़ा जनेऊ, सवा पाव मिष्ठान किसी राम मंदिर में चढ़ा दें. जल्द ही आपको इसका असर दिखाई देगा.

तिजोरी में धन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दशहरा वाले दिन भगवान गणेश और धन की देवी महालक्ष्मी की पूजा करें. इनकी पूजा में एक नारियल रखें. पूजा करने के बाद इस नारियल को तिजोरी में रख दें. रात को इस नारियल को निकालें और किसी राम मंदिर में चढ़ा आएं.

Disclaimer

इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

VIEW ALL

Read Next Story