Rajasthan New: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 का बिगुल बज गया है. ऐसे में वाणिज्यिक कर विभाग के मुख्य आयुक्त रवि कुमार सुरपुर ने आचार संहिता की सख्ती से पालना करवाने के लिए सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुरपुर ने कहा कि विभाग द्वारा अन्य विभागो और पुलिस आरटीओ एवं आबकारी विभाग से सामंजस्य स्थापित कर निर्वाचन में मतदाताओं को लुभाने के लिए सामग्री के परिचालन पर नियंत्रण रखे. उन्होने सभी उपायुक्तों को निर्देश देते हुए कहा कि इस प्रकार के वाहनों की जांच के लिए अधिकाधिक टीम बनाकर ई-वे बिल में अनियमितता की जांच कर वाहनों पर कर लगाएं.


इसके साथ ही रजिस्टर्ड और बिना रजिस्ट्रेशन के गोदामों की भी नियमित रूप से जांच करने और बैठक में सभी अधिकारियों को अपना सूचना तंत्र सक्रिय रखने के साथ कंट्रोल रूम से नियमित संपर्क में रहने के निर्देश दिए. सभी उपायुक्त प्रतिदिन की प्रगति रिपोर्ट मुख्यालय को भेजेंगे. 


उन्होने राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में अवैध वाहनों की आवाजाही पर नियंत्रण लगाने के लिए अन्य सीमावती राज्यों के उपायुक्तों से नियमित संपर्क में रखने के निर्देश दिए. इसके साथ ही ईएसएमएस पोर्टल पर नियमित रूप से डाटा अपलोड करने के भी निर्देश दिए. उन्होने कहा कि चुनाव की अवधि में कोई भी अधिकारी अवकाश पर नही रहेगा. साथ ही राजस्व संबंधी कार्य को भी चुनावी कार्य के साथ-साथ करने को निर्देश दिए. और साथ ही चुनाव की अवधि में किसी भी अधिकारी  को अवकाश पर नही रहने का निर्देश दिया.


बैठक में अति आयुक्त (बी.आई.यू.)केके सिंह, अति आयुक्त (बैट एवं आई.. टी) उत्साह चौधरी, अति. आयुक्त (प्रशासन)मातादीन मीना, अति.आयुक्त (प्रवर्तन)ऋषभ मंडल और उपायुक्त (प्रवर्तन)संजय कुमार सहित सभी विभागीय अधिकारी वीसी के माध्यम से जुडे रहे.