केजरीवाल ने दी 10 गारंटी, गरीबों को मिलेगी फ्री बिजली और इलाज!

Free Electricity

केजरीवाल ने एलान किया कि पूरे देश में 24 घंटे बिजली का इंत‌जाम करेंगे. कहीं पावर कट नहीं लगेगा और पूरे देश के गरीबों की बिजली फ्री करेंगे.

Education

दूसरी गारंटी में बताया कि हर गांव और हर मोहल्ले में शानदार सरकारी स्कूल बनाएंगे और इस देश में पैदा होने वाले हर बच्चे के लिए अच्छी और मुफ्त शिक्षा का इंत‌जाम किया जाएगा.

Health

तीसरी गारंटी है कि हर गांव और मोहल्ले में मोहल्ला क्लिनिक बनाएंगे. हर जिले में multi-specialty सरकारी अस्पताल बनाएंगे. देश के हर व्यक्ति के लिए शानदार और फ्री इलाज की व्यवस्था करेंगे.

Nation Paramount

केजरीवाल ने अपनी चौथी गारंटी में बताया कि चीन द्वारा अवैध तरीके से कब्जा की भारत की जमीन वापिस लाने के लिए सेना को जरूरी कदम उठाने के लिए पूरी स्वतंत्रता दी जाएगी.

Soldiers

केजरीवाल की पांचवी गारंटी है कि अग्निवीर योजना को बंद कर सैन्य की सारी भर्तियां पुरानी प्रक्रिया से की जाएंगी और अभी तक भर्ती किए गए सभी अग्निवीरों को पक्का भी किया जाएगा.

Farmers

छठी गारंटी है कि किसानों को स्वामीनाथन आयोग के मुताबिक सभी फसलों पर MSP निर्धारित करके उन्हें फसलों के पूरे दाम दिलवाएंगे.

Democracy

केजरीवाल ने अपनी सातवीं गारंटी में एलान किया कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाएंगे.

Unemployment

आठवीं गारंटी है कि बेरोजगारी को व्यवस्थागत तरीके से दूर किया जाएगा और अगले एक वर्ष में 2 करोड़ रोजगार की व्यस्था की जाएगी.

Corruption

नौवीं गारंटी है कि ईमानदारों को जेल भेजने और भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने की मौजूदा व्यवस्था को समाप्त किया जाएगा. दिल्ली और पंजाब की तरह बाकी जगहों पर भी भ्रष्टाचार पर सही मायने में प्रहार किया जाएगा.

Business

दसवीं गारंटी है कि GST का आतंक (टैक्स टेररिज्म) खत्म किया जाएगा. GST को PMLA से बाहर कर व्यापार और उद्योग को बड़े स्तर पर बढ़ावा देने के लिए सभी कानून और प्रशासनिक व्यवस्थाओं का सरलीकरण किया जाएगा.

VIEW ALL

Read Next Story