हिमाचल प्रदेश के 7 आश्चर्यजनक झरने जहां आपके दिल को मिलेगा सुकून

Raj Rani
Aug 01, 2024

Waterfalls galore

हिमाचल प्रदेश अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है। यह राज्य भारत के कुछ सबसे खूबसूरत झरनों का घर है। यहाँ हिमाचल प्रदेश के 8 सबसे खूबसूरत झरनों पर एक नज़र डालें:

Jana Waterfalls

नग्गर के पास जना गांव में स्थित जना झरना हिमाचल में शांतिपूर्ण विश्राम का एक रत्न है. यह झरना सेब के बागों और देवदार के जंगलों से घिरा हुआ है.

Sissu Falls

लाहौल घाटी में स्थित सिस्सू फॉल्स एक आश्चर्यजनक झरना है, जो आसपास की बर्फ से ढकी चोटियों और हरे-भरे घास के मैदानों का मनोरम दृश्य प्रस्तुत करता है.

Palani Falls

पलानी झरना चंबा जिले में एक छुपा हुआ रत्न है. यह खूबसूरत झरना प्रकृति प्रेमियों के लिए एक शांत विश्राम स्थल है क्योंकि यह भव्य देवदार के पेड़ों और चट्टानों से घिरा हुआ है.

Bhagsu Waterfall

मैकलॉडगंज के पास भागसू के विचित्र गांव में स्थित भागसू झरना हिमाचल के प्रमुख आकर्षणों में से एक है. इस झरने को देखने के लिए सबसे अच्छा समय मानसून के मौसम में होता है.

Rahala Falls

यह झरना मनाली के पास रोहतांग दर्रे के रास्ते में गिरता है. बर्फ से ढकी चोटियों और अल्पाइन जंगलों से घिरा झरना एक मनोरम वातावरण बनाता है.

Chadwick Falls

चैडविक फॉल्स शिमला के पास घने जंगलों में स्थित है. यह एक छिपा हुआ रत्न है जिसे खोजा जाना बाकी है.

Jogini Falls

जोगिनी फॉल्स फोटोग्राफरों के लिए स्वर्ग है! यह झरना मनाली के करीब है और आसपास के मनोरम दृश्य प्रस्तुत करता है, जो इसे प्रकृति प्रेमियों के लिए एक आकर्षण का केंद्र बनाता है.

VIEW ALL

Read Next Story