बिना वीजा के घूमना चाहते है विदेश तो इन आइलैंड पर मिलेगी फ्री एंट्री

Raj Rani
Jun 26, 2024

Visa Free Islands Holidays

भारतीय पासपोर्ट धारक कई द्वीप देशों में वीजा-मुक्त पहुंच का आनंद ले सकते हैं, जिससे यात्रा अधिक सुविधाजनक और सुलभ हो जाती है. ये 10 देश अपनी अद्भुत प्राकृतिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध हैं.

Sri Lanka

श्रीलंका अपने विविध परिदृश्यों के लिए प्रसिद्ध है, जिसमें हरे-भरे वर्षावन और शुष्क मैदान से लेकर ऊंचे इलाके और रेतीले समुद्र तट शामिल हैं. यह द्वीप राष्ट्र अपने चाय बागानों, वन्यजीव सफ़ारी और स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए भी प्रसिद्ध है.

Mauritius

हिंद महासागर में स्थित एक द्वीप राष्ट्र मॉरीशस अपने शानदार समुद्र तटों, स्वच्छ लैगून और जीवंत प्रवाल भित्तियों के लिए प्रसिद्ध है.

Seychelles

सेशेल्स, हिंद महासागर में 115 द्वीपों का एक द्वीपसमूह है, जो शानदार रिसॉर्ट्स, उत्कृष्ट स्त्रोर्कलिंग और डाइविंग के अवसर, तथा विश्राम और रोमांच के लिए उपयुक्त वातावरण प्रदान करता है.

Jamaica

यह कैरेबियाई द्वीप राष्ट्र अपनी जीवंत संस्कृति, रेगे संगीत और सुंदर परिदृश्यों के लिए जाना जाता है. किंग्स्टन की चहल-पहल भरी सड़कों से लेकर नेग्रिल और मोंटेगो बे के शांत समुद्र तटों तक, जमैका शहरी और प्राकृतिक आकर्षणों का मिश्रण प्रदान करता है.

Barbados

बारबाडोस अपने सफ़ेद रेतीले समुद्र तटों, क्रिस्टल-साफ़ पानी और जीवंत सांस्कृतिक दृश्य के लिए प्रसिद्ध है. यह द्वीप जल क्रीड़ा और गोल्फिंग से लेकर बागान घरों और औपनिवेशिक वास्तुकला जैसी ऐतिहासिक जगहों की खोज तक कई तरह की गतिविधियां प्रदान करता है.

Grenada

ग्रेनेडा अपने सुगंधित मसालों, हरे-भरे वर्षावनों और शानदार समुद्र तटों के लिए प्रसिद्ध है. पर्यटक हाइकिंग ट्रेल्स, झरनों और स्त्रोर्कलिंग साइटों के माध्यम से द्वीप की प्राकृतिक सुंदरता का पता लगा सकते हैं.

St. Vincent and the Grenadines

सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस कैरेबियन में द्वीपों की एक श्रृंखला है जो अपने लुभावने परिदृश्यों के लिए जाना जाता है, जिसमें प्राचीन समुद्र तट, ज्वालामुखी पर्वत और हरी-भरी हरियाली शामिल है.

British Virgin Islands

ब्रिटिश वर्जिन द्वीप समूह, जो कैरेबियन में एक ब्रिटिश विदेशी क्षेत्र है, अपनी अ‌द्भुत प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है, जिसमें सफेद रेतीले समुद्र तट, क्रिस्टल-सा साफ पानी और जीवंत प्रवाल भित्तियां शामिल हैं.

Trinidad and Tobago

त्रिनिदाद और टोबैगो प्राकृतिक सुंदरता, सांस्कृतिक विविधता और जीवंत त्योहारों का एक अनूठा मिश्रण प्रदान करता है. त्रिनिदाद अपने जीवंत कार्निवल, हलचल भरे शहरों और विविध वन्य जीवन के लिए जाना जाता है.

Micronesia

पश्चिमी प्रशांत महासागर में हजारों छोटे द्वीपों वाला क्षेत्र माइक्रोनेशिया अपने आश्चर्यजनक जलगत परिदृश्य, समृद्ध समुद्री जैव विविधता और अद्वितीय सांस्कृतिक विरासत के लिए जाना जाता है.

VIEW ALL

Read Next Story