दुबई के लाइफस्टाइल को लेकर एक भारतीय ने ऐसा क्या लिखा, वहां जाने को उतावले हो गए लोग?

जब कोई शख्स किसी अंजान शहर में जाने का फैसला करता है, तो बेहतरीन लाइफस्टाइल के बारे में सोचता है.

कुछ लोगों का मानना है कि एक अच्छे जगह जाने से उनकी लाइफस्टाइल में बदलाव आएगा और एक बेहतरीन जिंदगी जी पाएंगे. जबकि दूसरे लोग इस भावना को शेयर नहीं करते हैं.

वहीं, इस बात दरकिनार करते हुए प्लेटफॉर्म एक्स के एक यूजर रोहित मनचंदा ने हाल में ही दुबई में जिंदगी से जुड़े मिथकों को दूर करने का काम किया है.

मनचंदा ने शहर के बारे में 6 बातें बताई है. उनमें दुबई में हमेशा चिलचिलाती गर्मी नहीं होती है. जून से सितंबर में भीषण गर्मी पड़ती, जिनमें तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक होता है.

इसके साथ ही उन्होंने दावा किया है कि शराब पर कोई प्रतिबंध नहीं है. गैर-मुसलमानों को लाइसेंस प्राप्त बार और रेस्तरां में शराब लेने की इजाजत है. घर पर व्यक्तिगत उपभोग के लिए, आपको सिर्फ अल्कोहल लाइसेंस के लिए आवेदन करना होगा.

वहीं, दुबई में एक महिला किसी भी शहर में रह सकती है. इसके अलावा कोई भी काम कर सकती है. दुबई लैंगिक समानता को बढ़ावा देता है. यहां, महिला और पुरुषों के समान कानूनी अधिकार मिले हुए हैं.

दुबई में सिर्फ अरबी बोली जाने वाली भाषा नहीं है. यहां अंग्रेजी ज्यादातर बोली जाती है. क्योंकि दूबई में कई देशों के प्रवासी रहते हैं.

कई लोगों ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में भी जाकर अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं.

एक ने कमेंट किया, "यह अद्भुत है, रोहित! क्या सुंदर जगह है. हम एक दिन वहां जाना बहुत पसंद करेंगे! हमारा एक चचेरा भाई कतर में रहता है, इसलिए हम अगले कुछ सालों में सफर कर सकते हैं!"

VIEW ALL

Read Next Story