जेल में केजरीवाल पर खतरे का अंदेशा? दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर
Advertisement

जेल में केजरीवाल पर खतरे का अंदेशा? दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर

Live Blog 18 April: देश दुनिया की तमाम खबरों के लिए आप चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ...

जेल में केजरीवाल पर खतरे का अंदेशा? दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर
LIVE Blog

News Brief Breaking news updates: सुप्रीम कोर्ट EVM और VVPAT पर्चियों के जरिए डाले गए वोटों की 100% क्रॉस-चेकिंग की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगा. वहीं सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) दिल्ली सरकार द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करेगा जिसमें उसने दिल्ली जल बोर्ड (DJB) पर 3000 करोड़ रुपये की निर्धारित राशि जारी नहीं करने का आरोप लगाया है. सुप्रीम कोर्ट चुनाव के दौरान राजनीतिक दलों द्वारा मुफ्त की घोषणाओं पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगा. याचिकाकर्ता अश्विनी उपाध्याय ने मांग की है कि चुनावी घोषणापत्रों पर नजर रखने के लिए एक कमेटी बनाई जाए. राउज एवेन्यू कोर्ट ईडी की हिरासत में अपने शुगर लेवल की नियमित जांच की मांग वाली अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करेगी. राउज एवेन्यू कोर्ट महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले में WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोप तय करने को लेकर आदेश सुना सकती है. दिल्ली वक्फ बोर्ड मामल में राउज एवेन्यू कोर्ट आप विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी करने की ईडी की याचिका पर सुनवाई करेगी. केंद्रीय एजेंसी ने आरोप लगाया है कि खान उसके समन की अनदेखी कर रहे हैं और जांच में शामिल होने से इनकार कर रहे हैं. दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद मनीष सिसौदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता चरणजीत सिंह को ईडी की हिरासत खत्म होने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा.

 

18 April 2024
22:27 PM

सबसे बड़े लोकतंत्र का उत्सव आज से शुरू, पहले चरण में 21 राज्य की 102 सीटों पर दांव

- शुक्रवार को इस बार के लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होना है. पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 102 संसदीय सीटों पर मतदान होगा. इसके अलावा पहले चरण में अरुणाचल प्रदेश (60 सीटें) और सिक्किम (32 सीटें) में विधानसभा चुनाव भी होंगे. पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार बुधवार शाम को ही समाप्त हो गया है. चुनाव आयोग ने मतदाताओं को प्रोत्साहित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है आयोग ने यह भी कहा है कि देश के विभिन्न हिस्सों में भीषण गर्मी के मद्देनजर मौसम को देखते हुए लोगों को सावधानियां बरतनी चाहिए.

21:23 PM

अब अमानतुल्लाह भी गिरफ्तार

- आम आदमी पार्टी के एक और नेता को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. इस बार गाज गिरी है पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान पर. सुप्रीम कोर्ट कोर्ट के आदेश के बाद अमानतुल्लाह खान सुबह 11 बजे वक्फ बोर्ड नियुक्ति घोटाला मामले में ईडी के दफ्तर पहुंचे थे. अमानतुल्लाह खान पर आरोप है कि वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के तौर पर उन्होंने 32 लोगों की अवैध नियुक्ति कराई. 

- इसके साथ ही उन्होंने अवैध रूप से दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को किराए पर दिया है. ये भी आरोप लगाया गया है कि उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड के धन का दुरुपयोग किया है. दिल्ली वक्फ बोर्ड के तत्कालीन सीईओ ने इस तरह की अवैध भर्ती के खिलाफ बयान जारी किया था.  

20:55 PM

ब्रिटिश संसद में फिर गूंजा मणिपुर हिंसा का मामला

- ब्रिटेन की संसद में एक बार फिर मणिपुर में हुई हिंसा का मुद्दा गूंजा. पूर्व प्रधानमंत्री और वर्तमान विदेश मंत्री डेविड कैमरून ने हाउस ऑफ लॉर्ड्स को संबोधित करते हुए कहा कि मणिपुर में चल रहे संघर्ष में धार्मिक पहलू भी है. विनचेस्टर के लॉर्ड बिशप के सवाल का जवाब देते हुए कैमरून ने कहा, "यह कहना गलत नहीं होगा कि इस संघर्ष के धार्मिक पहलुओं को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.

- डेविड कैमरून ने कहा कि यह सांप्रदायिक, आदिवासी या जातीय भी हो सकता है, लेकिन कई मामलों में इसका स्पष्ट धार्मिक आधार भी है. भारत में धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर पूछे गए एक अन्य सवाल पर कैमरून ने कहा कि यह एक ऐसा मुद्दा है जिसे भारत सरकार के सामने कई बार उठाया गया है.

19:45 PM

जेल में केजरीवाल पर खतरे का अंदेशा? दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर

- अरविंद केजरीवाल को जेल में खतरे का अंदेशा जताते हुए उन्हें ज़मानत देने की मांग को लेकर दिल्ली HC में एक जनहित याचिका दायर हुई है. क़ानून के छात्र अभिषेक चौधरी ने We the people of India के नाम से ये याचिका दाखिल की है. याचिका में टिल्लू ताजपुरिया और अतीक अहमद की जेल में हुई हत्या की घटनाओं का हवाला देते हुए केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर आशंका जाहिर की गई है. 

- याचिका में कहा है कि दिल्ली की जेलों में बुनियादी/ मेडिकल सुविधाओं के अभाव में कैदियो के दम तोडने की कई घटनाएं हो चुकी है. याचिका में केजरीवाल को उनके कार्यकाल तक सभी मामलों में अंतरिम ज़मानत देने की मांग की गई है.

19:37 PM

भारत की डिप्लोमेटिक पावर के सामने झुका ईरान! शुरू की 17 भारतीयों की रिहाई, एक क्रू वापस लौटी

- भारत की कूटनीतिक ताकत एक बार फिर अपनी पावर दिखा रही है. भारत के दखल के बाद ईरान ने बंधक बनाए गए 17 भारतीयो में से एक कैडेट एन टेसा जोसेफ को छोड़ दिया है. वे सुरक्षित तरीके से भारत पहुंच चुकी हैं. वे 16 अन्य भारतीयों के साथ MSC Aries जहाज पर क्रू मेंबर के रूप में तैनात थी. इजरायली मालिकाना हक वाले इस जहाज को ईरानी सुरक्षाबलों ने कब्जा कर लिया है और क्रू मेंबर्स को पकड़कर तेहरान ले गए हैं. विदेश मंत्रालय के मुताबिक ईरान ने शेष 16 भारतीय चालक दल सदस्यों को छुड़ाकर लाने का भरोसा दिया है.

- विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करके इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने लिखा, 'भारतीय डेक कैडेट एन टेसा जोसेफ आज केरल के त्रिसूर में बने अपने घर पहुंच गई हैं. वे मालवाहक जहाज MSC Aries पर तैनात क्रू मेंबर्स में से एक थीं.' 

18:49 PM

हर चीज पर शक करना ठीक नहीं.. EVM पर सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने क्या-क्या कहा?

- सुप्रीम कोर्ट ने बैलेट पेपर से चुनाव कराने  या फिर EVM के जरिये डाले गए वोट की  VVPAT की सभी पर्चियों से मिलान गिनने की मांग वाली याचिकाओ पर सुनवाई पूरी करके आदेश सुरक्षित रख लिया है. सुनवाई के दौरान सुप्रीम  कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं से कहा कि वो EVM के हरेक पहलू पर अविश्वास नहीं जता सकते.

- असल में कोर्ट ने कहा कि हर चीज़ पर संदेह जताना ठीक नहीं है. आयोग अगर कुछ बेहतर काम कर रहा है तो उसकी तारीफ भी की जानी चाहिए. हमने आपकी बात को सुना क्योंकि हम भी चिंतित थे. लेकिन आयोग को हर तकनीकी चीज के लिए आपको सन्तुष्ट करने की ज़रूरत नही है. वोटर की सन्तुष्टि ज़रूरी है. पिछले कुछ चुनावों में मतदान की प्रतिशत बढ़ा ही है. यह लोगों के भरोसे को दिखाता है.

15:50 PM

उन्नाव कोर्ट परिसर में आग से मची अफरा-तफरी, स्टोर रूम जला..हताहत की खबर नहीं-

उन्नाव: आज सुबह उन्नाव के जिला सत्र न्यायालय परिसर में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। स्टोर रूम में लगी आग की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल कर्मियों और एफएसओ की टीम तुरंत पहुंच गई। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया, जिससे कोई हताहत नहीं हुआ

14:28 PM

Breaking News : Rouse Avenue Court : अरविंद केजरीवाल की डाइट का मामला

दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट में ED के आरोपों पर अरविंद केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने कहा- अरविंद केजरीवाल को डॉक्टर द्वारा प्रिसक्राइब किया गया खाना ही दिया जा रहा है. मीडिया में खबर बनाने के लिए ED ऐसे आरोप लगा रही है.

14:00 PM

Delhi liquor scam: दिल्ली शराब घोटाला

दिल्ली शराब नीति से जुड़ा मनी लांड्रिंग का मामला. राउज ऐवन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 26 अप्रैल तक बढ़ाई. मामले की अगली सुनवाई 26 अप्रैल को 12 बजे होगी। कोर्ट ने आरोपियों से उन दस्तावेज़ों की लिस्ट देने का निर्देश दिया है जिन दस्तावेज़ों की जांच अभी पूरी नहीं हुई है.

13:30 PM

Banglore News: जय श्री राम कहने पर मारपीट

बेंगलुरु में रामनवमी समारोह के दौरान हिंदू युवकों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. 3 हिंदू युवकों ने विद्यारण्यपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि कुछ लड़कों ने उनके साथ मारपीट की...घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें आरोपी हिंदू लड़कों से जयश्रीराम नहीं, अल्लाह हू अकबर कहते हुए नज़र आ रहे हैं.... पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों  को गिरफ्तार कर लिया है...पुलिस के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज की जांच में पता चला है कि घटना में 4 लोग शामिल थे...इनमें से 2 लड़के नाबालिग हैं... पुलिस इन सभी से पूछताछ कर रही है...

13:01 PM

SC on EVM VVPAT: ईवीएम को लेकर SC में सुनवाई जारी

सुनवाई के दौरान वकील प्रशांत भूषण ने केरल के कासरगोड में मॉक वोटिंग के दौरान EVM में पाई गई गड़बड़ी का ज़िक्र किया. उन्होंने कोर्ट को बताया कि मॉक वोटिंग के दौरान 4EVM और VVPAT एक अतिरिक्त वोट BJP के पक्ष में रिकॉर्ड कर रहे थे। कोर्ट ने चुनाव आयोग की ओर से पेश वकील मनिंदर सिंह से कहा कि इन आरोपों की जांच करे. देखें कि क्या गड़बड़ी वहां पाई गई है.

12:15 PM

Shilpa Shetty's husband Raj Kundra Property Attach: शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा पर ईडी का चाबुक

ED ने शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा की प्रॉपर्टी अटैच की. 97.79 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच. मनी लॉन्ड्रिंग मामले मे ED की कार्रवाई.
ED ने मुंबई में PMLA, 2002 के प्रावधानों के तहत रिपु सूदन कुंद्रा उर्फ राज कुंद्रा से संबंधित 97.79 करोड़ रुपये की अचल और चल संपत्तियों को अस्थायी रूप से संलग्न किया है. संलग्न संपत्तियों में जुहू में स्थित एक आवासीय फ्लैट, वर्तमान में शिल्पा शेट्टी के नाम पर आवासीय बंगला शामिल है. पुणे में स्थित और इक्विटी शेयर राज कुंद्रा के नाम पर: ईडी

11:40 AM

FSSAI on Nestle adds high levels of sugar, honey in baby food: नेस्ले के उत्पादों में अतिरिक्त चीनी होने का गंभीर आरोप

नेस्ले के फूड प्रोडक्ट्स में जरूरत से ज्यादा सुगर होने का मामला तूल पकड़ रहा है. वहीं नेस्ले के विदेशों में बिकने वाले उत्पादों में अलग मानक को लेकर आई रिपोर्ट पर FSSAI की नजर है. फूड रेगुलेटर संस्थान के मुताबिक वो समय समय पर ऐसे उत्पादों की जांच करता रहता है. फिलहाल रिपोर्ट पर नजर है. रेगुलेटर की साइंटिफिक कमिटी करेगी जांच: सूत्र शाम तक आ सकता है आधिकारिक बयान. FSSAI की तरफ से विषमता पाए जाने पर कार्रवाई संभव: सूत्र हम उपभोक्ता को आश्वस्त करते हैं कि भारत के ज्योग्राफी के अनुसार देश में बिकने वाले उत्पाद पर सख्ती से नजर रहती है.

10:52 AM

DWB Case: दिल्ली वक्फ बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामला

आम आदमी पार्टी नेता अमानतुल्लाह खान ED दफ्तर पहुंचे. अमानातुला ने मीडिया से कहा की क्या मैं डरा हुआ लग रहा हूं? बुलाए हैं तो आ गया. मैं सिर्फ चेयरपर्सन हूं बोर्ड मेंबर का सदस्य की राय से भर्ती होते है. अमानतुल्ला खान पर आरोप है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में उसने 32 लोगों को अवैध रूप से भर्ती किया. इसके साथ ही उसने अवैध रूप से दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को किराए पर दिया है. ये आरोप भी लगाया गया है कि उसने दिल्ली वक्फ बोर्ड के धन का दुरुपयोग किया है. जिसके बाद खान के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामला दर्ज किया गया था.

10:30 AM

West Bengal voilence: बंगाल में हिंसा

मुर्शिदाबाद शोभायात्रा का मामला. लोगों का आरोप उनकी दुकानें जलाई गईं. दुकानों में तोड़फोड़ हुई तो शक्तिपुर में किसी के घर हमला हुआ.

10:12 AM

Sonipat firing cctv footage: सोनीपत में फायरिंग

सोनीपत ब्रेकिंग न्यूज़-  सोनीपत के गांव मोहाना में दिन दहाड़े चली गोलियां. गांव के रवि की गोलियां मारकर बेरहमी से की हत्या. गली में दिन दहाड़े मारी गई है कई गोलियां. मौके पर पहुंची पुलिस जॉच में जुटी. बच्चे को स्कूल छोड़ने के बाद घर लोट रहा था रवि. रवि की आयु 30 वर्ष बताई गई है. 4 गोलियों के खोल भी पुलिस ने मौके से किए हैं बरामद.

09:45 AM

Salman Khan house firing update: सलमान खान के घर फायरिंग का मामला

सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग के मामले में पुलिस ने अब हरियाणा से एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। इस दौरान सागर पाल के भाई सोनू पाल से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। आपको बता दें मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कुख्यात गैंगस्टर अनमोल बिश्नोई की कथित साजिश के बारे में जानकारी जुटाना के लिए अपनी अलग-अलग टीम नई दिल्ली बिहार, गुजरात ,और राजस्थान ,भेजी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक़ बिश्नोई कथित तौर पर गिरफ्तार शार्पशूटर सागर पाल और विक्की गुप्ता से इंटरनेट कॉलिंग के जरिए सीधे संपर्क में था।

09:15 AM

Agnimitra Paul on West Bengal Police: बंगाल पुलिस पर आरोप

बंगाल की बीजेपी नेता अग्निमित्रा पॉल की कल बंगाल पुलिस से बहस हुई. दरअसल कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी प्रदर्शन कर रही थी. बीजेपी नेता अग्निमित्रा पॉल का कहना था कि पुलिस निष्पक्ष होकर काम नहीं कर रही है.

09:00 AM

Murshidabad​ voilence Suvendu Adhikari​ demands NIA Inquiry: बंगाल हिंसा मामला

मुर्शिदाबाद में रामनवमी की शोभायात्रा पर हुए हमलों को लेकर इस वक्त बड़ी खबर आ रही है. बंगाल के नेता विपक्ष और बीजेपी नेता शुवेंदु अधिकारी ने पूरे मामले की NIA से जांच की मांग की है. शुवेंदु का कहना है कि सीएम ममता बनर्जी के भड़काऊ भाषण की वजह से  बंगाल में शोभायात्रा को निशाना बनाया गया है. शुवेंदु ने चुनाव आयोग से ममता बनर्जी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

08:39 AM

Nangal VHP leader murder case" विहिप नेता की हत्या  का मामला

नंगल के विश्व हिंदू परिषद के नेता बिग विकास प्रभाकर की हत्या की जाँच नैशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी NIA करेगी. केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से इस हत्याकांड से संबंधित पूरी जाँच रिपोर्ट तलब की है. इस पूरे मामले में अब विदेशों में बैठे आतंकी संगठनों का लिंक के जुड़ने के चलते गृह मंत्रालय सक्रिय हुआ है. 

08:05 AM

LUCKNOW IPL MATCH TICKET BLACK: लखनऊ में टिकट ब्लैक

यूपी (UP) के लखनऊ में कल होने वाले IPL मैच को लेकर पुलिसिया तंत्र सक्रिय हुआ है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि मैच में टिकट ब्लैक करने की सूचना पर पुलिस तंत्र सक्रिय हुआ है. लगातार आ रही सूचनाओं के बाद पुलिसिया निगाहें तेज हुई हैं. मैच का टिकट ब्लैक करने वालो पर जल्द शुरू हो सकता है बड़ा अभियान: सूत्र

07:25 AM

West Bengal Blast: बंगाल में धमाका

बम धमाके को लेकर बीजेपी नेता सुवेंदू अधिकारी राज्य सरकार पर जमकर बोला हमला. उन्होंने ममता दीदी की टीएमसी सरकार के नियंत्रण में आने वाली बंगाल पुलिस पर दंगाइयों का साथ देने का आरोप भी लगाया. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा- 'पुलिस राम भक्तों को बचाने में नाकाम रही.' गौरतलब है कि बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी शोभायात्रा के दौरान हुए धमाके में एक महिला घायल हो गई थी. घायल महिला को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया. घटना की जांच जारी है. पुलिस ने ये साफ नहीं किया है कि विस्फोट बम से हुआ या किसी अन्य वजह से वहां धमाका हुआ.

 

07:07 AM

Asansol blast Breaking News  #BombBlast #WestBengal: बंगाल के आसनसोल में संदिग्ध धमाका

बड़ी खबर.. पश्चिम बंगाल के आसनसोल में एक घर में धमाका हुआ है । धमाके में किसी के घायल होने की खबर नहीं है... लेकिन जिस घर में धमाका हुआ है... वहां रहने वालों ने पड़ोस के बीजेपी नेता पर धमाके का आरोप लगाया है । पुलिस मामले को आपसी रंजिश का नाम दे रही है । वहीं इस धमाके को लेकर बीजेपी-TMC में वार-पलटवार भी शुरू हो गया । आसनसोल लोकसभा सीट के लिए आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी । प्रशासन की तरफ से उसकी तैयारी शुरू हो चुकी है । लेकिन उससे पहले हुआ ये धमाका एक बार फिर इशारा कर रहा है... कि बंगाल में इस बार भी चुनाव... तनावपूर्ण हो सकते हैं ।

Trending news