Rajasthan Election: वोटिंग से पहले बदले गहलोत के मिजाज, क्या पायलट से हो गई सुलह?

Rajasthan Assembly Election 2023: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किया है. इसमें पायलट राजस्थान के मतदाताओं से कांग्रेस के पक्ष में वोट देने की अपील करते दिखाई दे रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 24, 2023, 12:52 PM IST
  • गहलोत ने साझा किया पायलट का वीडियो
  • पायलट ने की कांग्रेस को जीताने की अपील
Rajasthan Election: वोटिंग से पहले बदले गहलोत के मिजाज, क्या पायलट से हो गई सुलह?

नई दिल्ली: Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में शनिवार (25 नवंबर) को मतदान होना है. वोटिंग से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किया है. इसमें पायलट राजस्थान के मतदाताओं से कांग्रेस के पक्ष में वोट देने की अपील करते दिखाई दे रहे हैं. गहलोत ने भी जनता से पायलट की इस अपील को सुनने के लिए कहा. 

वीडियो में क्या कह रहे पायलट
गहलोत द्वारा साझा किए गए वीडियो में पायलट कह रहे हैं, 'पिछले कुछ हफ्तों में हम सब लोग पार्टी के लिए प्रचार करने अलग अलग जगह गए. जो प्रतिक्रिया, फीडबैक मिला है और मतदाताओं का जो रूझान है उसे देखकर स्पष्ट है कि आने वाले समय में सरकार कांग्रेस पार्टी की बनने जा रही है. तीस साल की जो परंपरा है कि पांच साल भाजपा, पांच साल कांग्रेस. उस रिवाज में परिवर्तन आएगा और एक बार पुन: सभी लोग कांग्रेस पार्टी को अपना आशीर्वाद देंगे. चुनाव प्रचार के लिए सैकड़ों सभाएं कीं लेकिन कुछ क्षेत्र ऐसे हैं,जहां हम चाहकर भी नहीं पहुंच सके. इसलिए मेरी आपसे विनम्र अपील है कि प्रदेश की विकास की गति को बनाए रखने के लिए, सबको साथ लेकर चलने की जो रीति नीति कांग्रेस की है उसको बनाए रखने के लिए ये जरूरी है कि हम सारी बातें भुलाकर ‘हाथ’ के निशान पर बटन दबाकर कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों को भारी बहुमत से विजश्री दिलाएं.'

गहलोत ने क्या लिखा
प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सचिन पायलट 1 मिनट 51 सेकंड का वीडियो शेयर किया. उन्होंने अपने ट्वीट में सचिन पायलट को कांग्रेस का युवा नेता बताया. उन्होंने लिखा, 'कांग्रेस के युवा नेता सचिन पायलट जी की राजस्थान के लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील.'

राहुल ने दिया 'हम साथ-साथ हैं' का संदेश
राजस्थान विधानसभा चुनाव के प्रचार में गहलोत और पायलट दूर-दूर ही नजर आए. एक जनसभा में मंच पर राहुल गांधी ने दोनों के एक साथ हाथ उठाते हुए 'हम साथ-साथ हैं' का संदेश दिया. लेकिन इसके बाद भी दोनों नेता एक-दूसरे के करीब आते नहीं दिखे. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि दोनों ने वोटर्स के को रिझाने के लिए 'एक' होना स्वीकार कर लिया है.       

ये भी पढ़ें- Assembly Election 2023: राजस्थान में कल होगी वोटिंग, इन 5 हॉट सीटों पर है पूरे देश की नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़