Lok Sabha Election 2024: BJP की दूसरी लिस्ट में महिलाओं का हो सकता है दबदबा, जानें किनको मिल सकता है टिकट?

 BJP Second List: भाजपा की दूसरी लिस्ट में महिलाओं का दबदबा दिख सकता है. अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा BJP से टिकट पा सकती हैं. राजस्थान की जयपुर ग्रामीण सीट से राखी राठौड़ का नाम चर्चा में है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 7, 2024, 04:45 PM IST
  • 28 महिलाओं को टिकट दे चुकी BJP
  • जल्द आएगी पार्टी की दूसरी लिस्ट
Lok Sabha Election 2024: BJP की दूसरी लिस्ट में महिलाओं का हो सकता है दबदबा, जानें किनको मिल सकता है टिकट?

नई दिल्ली: BJP Second List: भाजपा जल्द ही लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है. इसमें महाराष्ट्र, गुजरात, बिहार और राजस्थान की कई सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हो सकता हो. भाजपा की दूसरी लिस्ट में महिलाओं पर फोकस किया जा सकता है.  

किन महिलाओं को टिकट दे सकती है BJP?
भाजपा की दूसरी लिस्ट में पार्टी महिला दावेदारों को तरजीह दे सकती है. महाराष्ट्र की नांदेड़ से अशोक चव्हाण की भतीजी मीनल खटगांवकर को टिकट मिल सकती है. गुजरात बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटील की बेटी धरती देवारे धुले सीट से प्रत्याशी हो सकती हैं. स्मिता वाघल को जलगांव सीट से टिकट मिल सकता है. भाजपा के दिग्गज नेता रहे प्रमोद महाजन की बेटी पूनम महाजन को टिकट मिल सकता है. अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा BJP से टिकट पा सकती हैं. राजस्थान की जयपुर ग्रामीण सीट से राखी राठौड़ का नाम चर्चा में है. झुंझुनूं से वर्तमान सांसद नरेंद्र कुमार की पुत्रवधू हर्षिनी कुलहरी की दावेदारी भी मजबूत मानी जा रही है. 

येदियुरप्पा बोले- जल्द आएगी दूसरी लिस्ट
भाजपा संसदीय बोर्ड के सदस्य और कर्नाटक के पूर्व CM बी एस येदियुरप्पा ने हाल ही में कहा था कि पार्टी जल्द ही उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी करेगी. दूसरी लिस्ट के सभी नामों पर पार्टी नेतृत्व मुहर लगा दी है. 

28 महिलाओं को टिकट दे चुकी BJP
गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी 195 उम्मीदवारों की लिस्ट पहले ही जारी कर चुकी है. इसमें 28 महिलाओं को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया. दूसरी लिस्ट में भी पार्टी उन महिलाओं को तवज्जो दे सकती है, जिनकी उम्र 50 साल से कम है. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Chunav 2024: सौरव गांगुली TMC से लड़ सकते हैं चुनाव, आखिर क्यों हो रही ये चर्चा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़