Lok Sabha Chunav 2024: सौरव गांगुली TMC से लड़ सकते हैं चुनाव, आखिर क्यों हो रही ये चर्चा?

Sourav Ganguly met Mamata Banerjee: सौरव गांगुली ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की. इसके बाद उनकी कोलकाता से लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा हो रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 7, 2024, 03:52 PM IST
  • ममता बनर्जी से मिले गांगुली
  • लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
Lok Sabha Chunav 2024: सौरव गांगुली TMC से लड़ सकते हैं चुनाव, आखिर क्यों हो रही ये चर्चा?

नई दिल्ली: Sourav Ganguly met Mamata Banerjee: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी राजनीति में एंट्री कर सकते हैं. सौरव गांगुली ने बुधवार को (6 मार्च) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की. दोनों की करीब 30 मिनट तक बातचीत चलती रही. तभी से कयास हैं कि गांगुली TMC की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. 

पहले भी उठी थी चर्चा
बीते साल सितंबर में भी चर्चा उठी थी कि गांगुली ममता बनर्जी की TMC पार्टी में शामिल हो सकते हैं. दरअसल, तब सौरव गांगुली इन्वेस्टर्स समिट के लिए ममता के साथ स्पेन गए थे. तब गांगुली से सवाल किया गया कि वे राजनीति में आएंगे? इस पर सौरव गांगुली ने कहा था, 'मैं साधारण-सा व्यक्ति हूं. मैं कोई विधायक या सांसद नहीं हूं. न ही मेरा कोई राजनीतिक लगाव है.'

कहां से लड़ सकते हैं चुनाव?
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सौरव गांगुली कोलकाता की किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. सौरव खुद भी कोलकाता के ही रहने वाले हैं, इसलिए TMC उन्हें यहीं से चुनावी मैदान में उतार सकती है. 

BJP के प्रदेश अध्यक्ष से भी हुई थी मुलाकात
बीते महीने ही सौरव गांगुली ने बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार से मुलाकात की थी. दोनों साल्ट लेक के अपोलो अस्पताल में मिले थे. तब सुकांत मजूमदार संदेशखाली मुद्दे पर TMC के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर रहे थे, उसमें घायल हो गए थे. इस दौरान सौरव गांगुली की मां भी इसी अस्पताल में भर्ती थीं. वे मां से मिलने आए, तभी मजूमदार से भी मुलाकात की थी. 

ये भी पढ़ें- Srikala Reddy: बाहुबली धनंजय की पत्नी श्रीकला रेड्डी कौन, किस पार्टी से लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़