UP में मोदी के 'प्रचार रथ की रफ्तार, 14 सीटों के लिए 2 दिन में 7 रैली, 'कमल खिलाने' में लगे योगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से ही चुनाव जीतकर संसद पहुंचते रहे हैं. उन्होंने तीसरी बार भी इस सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है. चुनाव प्रचार रफ्तार देते हुए पीएम मोदी दो दिनों में 7 चुनावी रैलियां करेंगे जिनसे 14 लोकसभा सीटें प्रभावित होंगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 15, 2024, 10:16 PM IST
  • नरेंद्र मोदी ने तेज किया प्रचार अभियान.
  • यूपी में कमल खिलाने में लगे सीएम योगी.
UP में मोदी के 'प्रचार रथ की रफ्तार, 14 सीटों के लिए 2 दिन में 7 रैली, 'कमल खिलाने' में लगे योगी

नई दिल्ली. चार चरण के लोकसभा चुनाव बीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में प्रचार अभियान की रफ्तार काफी तेज कर दी है. इसी क्रम में वो अगले दो दिनों के दौरान 14 लोकसभा सीटों को कवर करते हुए 7 चुनावी रैलियां करेंगे. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी जबरदस्त चुनाव प्रचार अभियान में लगे हुए हैं. योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को यहां तक दावा कर दिया कि यूपी में विपक्षी कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलेगा. 

दो दिनों में पीएम मोदी का कार्यक्रम
अगले दो दिनों के दौरान प्रधानमंत्री यूपी में जबरदस्त प्रचार अभियान चलाएंगे. इसी क्रम में बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री जौनपुर के मछलीशहर में प्रचार करेंगे और फिर भदोही, प्रतापगढ़, लालगंज में. लालगंज की रैली में आजमगढ़ की सीट भी कवर करने की कोशिश की जाएगी. 17 मई को पीएम बाराबंकी में मोहनलालगंज और बाराबंकी सीट के लिए प्रचार करेंगे. फतेहपुर की उनकी रैली में कौशांबी, बांदा और फतेहपुर सीट को कवर किया जाएगा. हमीरपुर में रैली कर वो झांसी और जालौन को भी कवर करेंगे. इन सीटों पर पांचवें फेज में 20 मई को वोटिंग होनी है. राहुल गांधी एक दिन पहले झांसी में थे. 

रायबरेली और अमेठी की सीट भी पांचवें चरण में शामिल
20 मई को यूपी में जिन 14 सीटों के लिए वोटिंग होनी हैं उनमें अमेठी और रायबरेली की हाईप्रोफाइल सीटें भी शामिल हैं. इन सीटों को गांधी परिवार के गढ़ के रूप में देखा जाता है. राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं. 

कमल खिलाने में लगे योगी आदित्यनाथ
पीएम मोदी के अलावा सीएम योगी भी यूपी में कमल खिलाने में लगे हुए हैं. इसी क्रम में उन्होंने हमीरपुर, झांसी और जालौन में बुधवार को चुनाव प्रचार किया है. इसके अलावा उन्होंने लखनऊ सीट पर भी प्रचार किया जहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बीजेपी के कैंडिडेट हैं. इसी के साथ योगी आदित्यनाथ दो दिनों के भीतर 8 रैलियां करेंगे. कल वो जौनपुर, फतेहपुर, कौशांबी और प्रयागराज में चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे. 

ये भी पढ़ेंः सचिन तेंदुलकर की सिक्योरिटी में तैनात जवान ने ली अपनी जान, आधी रात कनपटी पर मारी गोली

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़