कौन हैं Shrikant Shinde, जिन्हें मिला लोकसभा का टिकट; पिता हैं महाराष्ट्र के CM

Who is Shrikant Shinde: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे के बेटे को कल्याण लोकसभा सीट से टिकट मिला है. वे इस सीट से सांसद हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 1, 2024, 01:26 PM IST
  • कल्याण सीट से मिला टिकट
  • एकनाथ शिंदे के बेटे हैं श्रीकांत
कौन हैं Shrikant Shinde, जिन्हें मिला लोकसभा का टिकट; पिता हैं महाराष्ट्र के CM

नई दिल्ली: Who is Shrikant Shinde: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शिवसेना (शिंदे गुट) ने ठाणे और कल्याण सीट से प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. कल्याण लोकसभा सीट से सीएम एकनाथ शिंदे ने अपने बेटे श्रीकांत शिंदे को टिकट दिया है. ठाणे लोकसभा सीट से नरेश म्हस्के को उम्मीदवार बनाया है.

कब चर्चा में आए श्रीकांत शिंदे? 
श्रीकांत शिंदे हाल ही में तब चर्चा आए थे, जब उन्होंने भाजपा के कुछ नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोला था. श्रीकांत भाजपा से इतने नाराज हुए थे कि उन्होंने इस्तीफे की पेशकश भी कर दी थी. श्रीकांत ने डोंबिवली के BJP नेताओं पर स्वार्थ की सियासत करने का आरोप लगाए थे. 

श्रीकांत शिंदे कौन हैं? (Who is Shrikant Shinde)
श्रीकांत शिंदे महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे के बेटे हैं. वे कल्याण लोकसभा सीट से सांसद हैं. श्रीकांत शिंदे पेशे से डॉक्टर हैं. वे आर्थोपेडिक सर्जन हैं. श्रीकांत ने कालवा के शिवाजी हॉस्पिटल में करीब 2 साल तक काम किया है. श्रीकांत की शादी साल 2016 में वृशाली शिंदे से हुई. श्रीकांत शिंदे ने Dr. D Y Patil Medical College, Navi Mumbai से डॉक्टरी की पढ़ाई की. 

सबसे युवा मराठी सांसद बने 
श्रीकांत 16वीं लोकसभा चुनाव में पहली बार कल्याण से सांसद बने. वे सबसे युवा मराठी सांसद बने थे. श्रीकांत को घूमने का खूब चाव है. वे दुनिया के कई देशों में घूम चुके हैं.

मुंबई में 20 मई को वोटिंग
भाजपा और शिवसेना (शिंदे गुट) के बीच मुंबई शहर की लोकसभा सीटों को लेकर स्थिति साफ़ हो गई. दोनों पार्टियां 3-3 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. मुंबई में 20 मई को वोटिंग होनी है

ये भी पढ़ें- Godrej ने पहले चुनाव के लिए बनाए थे Ballot Box, जानें तब कितनी रखी थी कीमत?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.. 

ट्रेंडिंग न्यूज़