Bihar News: भागलपुर में बीपीएससी परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों का हंगामा, समझा बुझाकर कराया गया शांत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1839732

Bihar News: भागलपुर में बीपीएससी परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों का हंगामा, समझा बुझाकर कराया गया शांत

Bihar News: बिहार में आज से बीपीएससी की परीक्षा शुरू हुई है. कई केंद्रों पर परीक्षा से पूर्व हंगामा देखने को मिला तो वहीं भागलपुर में बीपीएससी परीक्षा में बायोमेट्रिक मिलान नहीं होने पर छात्र आक्रोशित हो गए. 

(फाइल फोटो)

भागलपुर: Bihar News: बिहार में आज से बीपीएससी की परीक्षा शुरू हुई है. कई केंद्रों पर परीक्षा से पूर्व हंगामा देखने को मिला तो वहीं भागलपुर में बीपीएससी परीक्षा में बायोमेट्रिक मिलान नहीं होने पर छात्र आक्रोशित हो गए. 

जिले के नाथनगर स्थित गुरुकुल उच्च विद्यालय में परीक्षार्थियों का बायोमीट्रिक मिलान नहीं हुआ, जिससे परीक्षार्थी आक्रोशित थे. परीक्षार्थियों ने कहा कि एडमिट कार्ड में दिए गए स्कैनर को कैमरा स्कैन नहीं कर पा रहा था जिस कारण से कई छात्रों की परीक्षा के बाद का बायोमेट्रिक नहीं हुआ. वहीं छात्रों की नाराजगी की सूचना मिलते ही भागलपुर के सदर एसडीएम धनंजय कुमार नाथनगर थाना पुलिस के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचकर लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया. 

ये भी पढ़ें- Chandrayaan 3 का हिस्सा बने समस्तीपुर के डॉ. अमिताभ, माता पिता ने जताया गर्व

नाथनगर के गुरुकुल उच्च विद्यालय में परीक्षा दे रहे परीक्षार्थी ने बताया कि स्कैनर स्कैन नहीं होने के कारण हम लोगों का बायोमेट्रिक नहीं हो पाया. है जबकि प्रवेश पत्र में लिखा है कि सभी अभ्यर्थियों का आइरिस कैपचरिंग और फेशियल रिकॉगनीशन (चेहरे की पहचान)किया जाना है.

ये भी पढ़ें- मोदीराज में हरिवंश का कुछ नहीं बिगाड़ सकते नीतीश कुमार, अब वो इंतजार में हैं कि...

सदर एसडीओ धनंजय कुमार ने कहा की छात्रों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसको लेकर परीक्षा केंद्र पर सभी तैयारी का लगातार जायजा लिया जा रहा है. परीक्षा केंद्र पर मजिस्ट्रेट के साथ-साथ पुलिस वालों की प्रतिनियुक्ति की गई है. बायोमेट्रिक और फैसियल रिकॉग्निशन नहीं होने से छात्रों के द्वारा शोर मचाया. परीक्षार्थियों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया गया है और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया गया है. 

(रिपोर्ट- अश्वनी कुमार)

Trending news