भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुके हैं बॉलीवुड के ये मशहूर अभिनेता, नाम जानते हैं आप
Advertisement

भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुके हैं बॉलीवुड के ये मशहूर अभिनेता, नाम जानते हैं आप

  भोजपुरी इंडस्ट्री किसी भी अन्य इंडस्ट्री से कम पॉपुलर नहीं है. भोजपुरी की फिल्मों ने विश्व पटल पर अपनी पहचान बनाई है. इंडस्ट्री में एके से एक धाकड़ अभिनेता हैं.

(फाइल फोटो)

पटना :  भोजपुरी इंडस्ट्री किसी भी अन्य इंडस्ट्री से कम पॉपुलर नहीं है. भोजपुरी की फिल्मों ने विश्व पटल पर अपनी पहचान बनाई है. इंडस्ट्री में एके से एक धाकड़ अभिनेता हैं. जिनमें खेसारी लाल यादव, पवन सिंह, रवि किशन, दिनेश लाल यादव, यश कुमार, अरविंद अकेला कल्लू और प्रदीप पांडे चिंटू सरीखे अभिनेताओं के नाम तो सब जानते हैं. इन अभिनेताओं ने अपनी सुपरहिट अभिनय के दम पर भोजपुरी दर्शकों के बीच अपनी एक खास पहचान बनाई है. 

जब भी किसी के सामने किसी फिल्म इंडस्ट्री की चर्चा होती है तो देश के दो फिल्म इंडस्ट्री के नाम सबसे पहले जैहन में आते हैं. पहला बॉलीवुड और दूसरा साउथ फिल्म इंडस्ट्री. इसके साथ एक और इंडस्ट्री है जिसने कम समय में ही देश के लोगों के दिल में काफी कम समय में एक खास मुकाम बनाया है. बता दें कि हम बात कर रहे हैं भोजीवुड की जिसकी फिल्मों ने वर्ल्डवाइड एक अलग पहचान बनाई है. भोजीवुड से मेरा तात्पर्य भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री से है. 

बिग बी ने भी किया है तीन भोजपुरी फिल्मों में काम 
बता दें कि भोजपुरी इंडस्ट्री की पॉपुलरिटी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इस इंडस्ट्री में बॉलीवुड के कई जाने-माने एक्टर काम कर चुके हैं. बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन ने इस इंडस्ट्री की फिल्मों में काम किया. वह तीन भोजपुरी फिल्मों मे काम कर चुके हैं. गंगा, गंगोत्री और गंगा देवी फिल्मों में अमिताभ मुख्य भूमिका में नजर आए थे. वहीं अमिताभ के साथ जया बच्चन और हेमा मालिनी ने भी भोजपुरी फिल्मों में काम किया है. 

'ही-मैन' धर्मेंद्र ने भी भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर बिखेरा जलवा     
बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र ने भोजपुरी फिल्म 'देस परदेस' से भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में पदार्पण किया था. धर्मेंद्र इस फिल्म में मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म में धर्मेंद्र के अलावा  कादर खान और रति अग्निहोत्री भी नजर आए थे. 

अजय देवगन ने इस भोजपुरी फिल्म में किया काम
बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन ने पहली भोजपुरी फिल्म 'धरती कहे पुकार के' में अपने अभिनय से दर्शकों को दीवाना बना दिया था. अजय के साथ इस फिल्म में मनोज तिवारी नजर आए थे. इसके बाद अजय देवगन ने किसी भोजपुरी फिल्म में काम नहीं किया. 

भोजपुरी फिल्म में नजर आ चुके हैं मिथुन चक्रवर्ती 
बॉलीवुड के डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती ने सैतेला भाई, हम ही बनी मुखिया और भोले शंकर जैसी भोजपुरी फिल्म में काम किया है. मिथुन दा के अलावा शक्ति कपूर भी कई भोजपुरी फिल्मों में नजर आ चुके हैं.

भोजपुरी में राज बब्बर ने भी आजमाया हाथ 
अभिनेता और कांग्रेस नेता राज बब्बर ने भी भोजपुरी सिनेमा में अपना हाथ आजमाया. वे 'बाबुल प्यारे' में नजर आए थे. 

दो भोजपुरी फिल्मों में जैकी श्रॉफ ने भी किया काम 
जैकी श्रॉफ ने 'हम हईं खलनायक’ और ‘बलिदान’ जैसी भोजपुरी फिल्म में काम किया. उनके साथ इस फिल्म में मनोज तिवारी और दूसरी फिल्म में रवि किशन थे. 

ये भी पढ़ें- 33 की उम्र में भी कुंवारी स्मृति सिन्हा का पवन सिंह संग अफेयर की चर्चा जोरों पर

Trending news