मुजफ्फरपुर बालिका गृहः 29 नहीं बल्कि 34 लड़कियों से दुष्कर्म की हुई पुष्टि
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar425004

मुजफ्फरपुर बालिका गृहः 29 नहीं बल्कि 34 लड़कियों से दुष्कर्म की हुई पुष्टि

 बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के बालिका गृह मामले में फिर एक नया खुलासा किया गया है. बालिका गृह में 34 नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म की पुष्टि की गई है. 

मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 34 लड़कियों के साथ दुष्कर्म की पुष्टि की गई.

पटना/मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के बालिका गृह मामले में फिर एक नया खुलासा किया गया है. जहां एक ओर आईजी और डीआईजी निरीक्षण टीम के द्वारा खुलासा किया गया कि गृह के अंदर उन्हें एक गुप्त सीढ़ी मिली है. जिसके बाद कयास लगाये जा रहे हैं कि अब नए राज खुलेंगे. 

इन खुलासों के बीच एक और नई बात सामने आयी है. जिसके तहत बालिका गृह में 34 नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म की पुष्टि की गई है. इससे पहले यह आंकड़ा 29 बताया जा रहा था. इधर, डरी-सहमी इन लड़कियों का अब मनौवैज्ञानिक उपचार भी किया जा रहा है.

मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर ने कहा कि, 'मुजफ्फरपुर बालिकागृह में 29 नहीं, बल्कि 34 लड़कियों का यौन शोषण किया गया है.' पिछले सप्ताह 42 लड़कियों के चिकित्सा परीक्षण में खुलासा हुआ था. पीएमसीएच की रिपोर्ट में कहा गया था कि 29 लड़कियां दुष्कर्म की शिकार हुई हैं. 

मुजफ्फरपुर महिला थाना की प्रभारी ज्योति कुमारी ने आईएएनएस को बताया, 'इस बालिकागृह की कुल 44 लड़कियों में से 42 लड़कियों का चिकित्सा परीक्षण कराया गया था. पूर्व में 34 लड़कियों की ही रिपोर्ट आई थी, जिसमें 29 लड़कियों के यौन शोषण की पुष्टि की गई थी. अब आठ और लड़कियों की रिपोर्ट आ जाने के बाद पीड़ित लड़कियों की संख्या 34 हो गई है. दो लड़कियों का चिकित्सा परीक्षण अस्वस्थ होने के कारण नहीं कराया जा सका है.'

वहीं, शनिवार को मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में आईजी सुनील कुमार और डीआईजी अनिल कुमार निरीक्षण करने पहुंचे. उनके साथ एफएलएल की टीम भी पहुंची थी. साथ ही दो डॉक्टर भी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. बताया जाता है कि एफएलएल की टीम बच्चियों के बेड और कपड़ों की गहन जांच करेंगी.

इसके साथ ही यहां एक गुप्त सीढ़ी मिली है जिसके बारे में कहा गया है कि यह सीढ़ी प्रेस से जाकर मिलती है. इस प्रेस को ब्रजेश पाठक द्वारा संचालित किया जा रहा है.  

गौरतलब है कि इन लड़कियों को मधुबनी, मोकामा और पटना के बालिकागृह भेजा गया है. इन पीड़ित लड़कियों का अब मनोवैज्ञानिक उपचार किया जा रहा है. एक अधिकारी ने बताया कि मनोचिकित्सा काउंसलिंग और थेरेपी के जरिए लड़कियों की मानसिक पीड़ा और तनाव को दूर किया जा रहा है. पीड़ित लड़कियों में अधिकांश मानसिक पीड़ा झेल रही हैं. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को इस पूरे मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की सिफारिश कर दी है. 

नया खुलासा : मुजफ्फरपुर बालिका गृह में मिली 'गुप्त सीढ़ी', खुलेंगे कुछ नए राज

(इनपुटः आईएएनएस से भी)