दरभंगा के बाद भागलपुर हुआ अशांत, धार्मिक स्थल पर पथराव के बाद माहौल बिगड़ा!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1802888

दरभंगा के बाद भागलपुर हुआ अशांत, धार्मिक स्थल पर पथराव के बाद माहौल बिगड़ा!

शनिवार की देर रात से ही भागलपुर का माहौल भी अशांत हो गया है. यहां भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है. दरअसल यहां एक धार्मिक स्थल पर शनिवार की रात उपद्रवियों ने पथराव कर दिया जिसके बाद से ही यहां माहौल गर्मा गया है. हालांकि अभी स्थिति नियंत्रण में है.

(फाइल फोटो)

Stone Pelting Bhagalpur: शनिवार की देर रात से ही भागलपुर का माहौल भी अशांत हो गया है. यहां भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है. दरअसल यहां एक धार्मिक स्थल पर शनिवार की रात उपद्रवियों ने पथराव कर दिया जिसके बाद से ही यहां माहौल गर्मा गया है. हालांकि अभी स्थिति नियंत्रण में है. बता दें कि इससे पहले बिहार का दरभंगा भी इसी तरह से अशांत हो गया जब कई जगहों पर दो समुदायों के बीच भिडंत देखने को मिला. 

भागलपुर यूनिवर्सिटी थाना क्षेत्र के परबत्ती में स्थित एक धार्मिक स्थल पर उपद्रवियों ने माहौल बिगाड़ने के उद्देश्य से शनिवार की रात पत्थरबाजी कर दी. इन आसमाजिक तत्वों की वजह से वहां की स्थिति तनावपूर्ण हो गई. आपको बता दें कि बिहार का भागलपुर पहले से ही अति संवेदनशील शहरों में से एक रहा है लेकिन हाल के वर्षों में यहां इस तरह की घटनाएं नहीं हुई हैं. 

ये भी पढ़ें- पहले किया यौन शोषण फिर बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव, छानबीन में जुटी झारखंड पुलिस

ऐसे में स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए यहां जिला पुलिस बल और सेंट्रल फोर्स की बड़ी संख्या में तैनाती की गई है. यहां के स्थानीय लोग मानते हैं कि माहौल को अशांत करने के लिए असामाजिक तत्वों ने इस साजिश को रचा. असामाजिक तत्वों के द्वारा धार्मिक स्थल के गेट को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई. 

स्थानीय लोग ऐसे में इस घटना में शामिल असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने की पुलिस से मांग कर रहे हैं. इस घटना के विरोध में इस मोहल्ले की दुकानों को बंद रखा गया है. वहीं भागलपुर पुलिस इस मामले को सख्ती से निपटने की कार्रवाई कर रही है. वहीं सोशल मीडिया पर इसको लेकर ढेर सारे भ्रामक पोस्ट किए जा रहे हैं जिसको लेकर पुलिस सख्त हो गई है. ऐसे में पुलिस सोशल मीडिया की निगरानी कर रही है. पुलिस ऐसे असामाजिक तत्वों की पहचान कर रही है जो इस घटना में शामिल थे. इसके लिए सीसीटीव फुटेज को भी खंगाला जा रहा है. 

Trending news