Bihar Police: बिहार में 27 दारोगा किए गए सस्पेंड, मुंगेर SP की इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1965479

Bihar Police: बिहार में 27 दारोगा किए गए सस्पेंड, मुंगेर SP की इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

Munger News: छठ पूजा जैसे इतने महत्वपूर्ण मौके पर ड्यूटी में लापरवाही से एसपी काफी नाराज हुए और उन्होंने लापरवाही करने वाले सभी 27 ट्रेनी सब इंस्पेक्टर पर सख्त कार्रवाई की. एसपी ने बताया की सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Munger SP Jagunath Reddy: बिहार के मुंगेर जिले में एसपी जगुनाथ रेड्डी की एक कार्रवाई से पूरा पुलिस विभाग हिल गया है. एसपी ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले 27 ट्रेनी सब इंस्पेक्टर को एक झटके में निलंबित कर दिया है. एसपी द्वारा इतनी बड़ी कार्रवाई करने के बाद से हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि निलंबित प्रशिक्षु अपनी ड्यूटी ठीक से नहीं कर रहे थे. दरअसल सभी ट्रेनी दारोगा को राजगीर पुलिस अकादमी से मुंगेर भेजा गया था. सभी की छट पूजा में ड्यूटी लगी थी, लेकिन अपने ड्यूटी वाले स्थान पर योगदान नहीं दिया था. जिसके कारण एसपी ने सभी को निलंबित कर दिया है.

छठ पूजा जैसे इतने महत्वपूर्ण मौके पर ड्यूटी में लापरवाही से एसपी काफी नाराज हुए और उन्होंने लापरवाही करने वाले सभी 27 ट्रेनी सब इंस्पेक्टर पर सख्त कार्रवाई की. एसपी ने बताया की सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. साथ ही साथ सभी दारोगा पर सख्ती से कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है. इस मामले पर एसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने बताया कि बिहार पुलिस मुख्यालय पटना का पत्र संख्या- 451/ बल, 14 नवंबर को बिहार पुलिस अकादमी राजगीर में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले कुल 39 प्रशिक्षण पुलिस अवर निरीक्षक को छठ पर्व के अवसर पर विधि व्यवस्था संबंधित व्यावहारिक प्रशिक्षण को लेकर मुंगेर जिला में प्रतिनियुक्ति किया गया था.

ये भी पढ़ें- Bihar News: गोपालगंज में अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, 3 बच्चे जख्मी, हालत गंभीर

उन्होंने बताया कि सभी पीएसआई इस माह के 16 तारीख को मुंगेर पहुंच कर पुलिस केन्द्र मुंगेर में योगदान किया. योगदान करने वाले सभी प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक को छठ पूजा में विधि-व्यवस्था संधारण के लिए विभिन्न थाना एवं ओपी में प्रतिनियुक्त की गई थी, लेकिन सभी मनमानी करे हुए संबंधित थाना एवं ओपी में योगदान नहीं किया. सस्पेंड होने सभी ट्रेनी दारोगा 2020 बैच के दारोगा हैं. उन्होंने बताया कि निलंबित किये गये सभी ट्रेनी दारोगा को बिहार पुलिस मुख्यालय के आदेश पर बिहार पुलिस अकादमी राजगीर से मुंगेर भेजा गया था.

Trending news