Jharkhand News: पाकुड़ में लकड़ी तस्करों पर चला वन विभाग का 'डंडा', छापेमारी में 20 बोटा बरामद
Advertisement

Jharkhand News: पाकुड़ में लकड़ी तस्करों पर चला वन विभाग का 'डंडा', छापेमारी में 20 बोटा बरामद

पाकुड़ में वन विभाग की टीम ने छापेमारी करते हुए एक बोलेरो से 20 बोटा अवैध लकड़ी बरामद की है. वन विभाग ने बोलेरो को जब्त कर लिया है. हालांकि चालक मौके से फरार हो गया, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है.

(फाइल फोटो)

Pakur: झारखंड के पाकुड़ में वन विभाग की टीम ने अवैध लकड़ी तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है.  गुप्त सूचना के आधार पर वन विभाग की टीम ने छापेमारी करते हुए एक बोलेरो से 20 बोटा अवैध लकड़ी बरामद की है. वन विभाग ने बोलेरो को जब्त कर लिया है. हालांकि चालक मौके से फरार हो गया, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है.

20 बोटा लकड़ी बरामद
दरअसल, यह मामला तालपहाड़ी और डांगापाडा मुख्य मार्ग पर डुमरिया गांव के समीप का है. यहां पर वन विभाग ने अवैध रूप से लकड़ी की तस्करी करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. इस मामले को लेकर वन विभाग ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर उन्होंने छापेमारी की थी. इस छापेमारी में बोलेरो से 20 बोटा लकड़ी बरामद हुई है. हालांकि चालक मौके से फरार हो गया. जाानकारी के मुताबिक जब्त की गई लकड़ियां साल प्रजाति की हैं, जिनकी कीमतें हजारों रुपयों में है.

गाड़ी छोड़ चालक फरार
वरीय पदाधिकारियों ने बताया कि उन्हें लकड़ी की तस्करी को लेकर सूचना मिली थी. जिसके आधार पर टीम को गठित किया गया. वहीं, एक टीम तालपहाड़ी और दूसरी टीम डांगापाड़ा पहुंची. डांगापाडा में तालपहाड़ी की ओर से डुमरिया गांव के पास लकड़ी लदी एक गाड़ी दिखाई दी. जिसे रोकने का प्रयास किया. गाड़ी का पीछा करने पर वाहन समेत लकड़ियों को जब्त कर लिया गया. वहीं, चालक गाड़ी छोड़कर भागने में सफल रहा.

वन अधिनियम के तहत होगी कार्रवाई
इस छापेमारी के दौरान लकड़ी तस्करों की पहचान की गई. जिसमें अपराधी लखींद्र मंडल, जहीरुद्दीन अंसारी, कैलाश साहा, बशीर शेख शामिल हैं. जो की लकड़ी की तस्करी कर रहे थे. इनकी गिरफ्तारी के लिए टीम के द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है. इसके अलावा वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़िये: Bihar News: पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, 241 लीटर शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

Trending news