Indian Railways: धनबाद रेल मंडल कमाई में नंबर वन, लोडिंग में भी जवाब नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1995586

Indian Railways: धनबाद रेल मंडल कमाई में नंबर वन, लोडिंग में भी जवाब नहीं

Dhanbad Railway Division: लोडिंग के लिए देशभर में पहचाने जाने वाले धनबाद रेल मंडल ने न सिर्फ ढुलाई में सबसे ज्यादा बल्कि सबसे ज्यादा कमाई करने में भी पूरे देश में नंबर एक पर है.  बता दें कि धनबाद रेल मंडल पिछले आठ महीने से लगातार नंबर वन की पायदान पर काबिज है.

Indian Railways: धनबाद रेल मंडल कमाई में नंबर वन, लोडिंग में भी जवाब नहीं

धनबाद: Dhanbad Railway Division: लोडिंग के लिए देशभर में पहचाने जाने वाले धनबाद रेल मंडल ने न सिर्फ ढुलाई में सबसे ज्यादा बल्कि सबसे ज्यादा कमाई करने में भी पूरे देश में नंबर एक पर है.  बता दें कि धनबाद रेल मंडल पिछले आठ महीने से लगातार नंबर वन की पायदान पर काबिज है. इस संबंध में मंगलवार को धनबाद रेल मंडल के डीआरएम कमल किशोर सिन्हा ने जानकारी दी. इस संबंध में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि देश को बिजली के लिए कोयला उपलब्ध कराने में धनबाद का अहम योगदान रहा है और इसकी उपलब्धता में कमी न आए इसके लिए धनबाद रेल मंडल पूरी तरह सजग है.

उन्होंने बताया कि अप्रैल से नवंबर तक हुई लोडिंग में धनबाद ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बिलासपुर, खुर्दा रोड और चक्रधरपुर को लगातार मात देते हुए नंबर वन के स्थान पर काबिज रहने में सफल रहा है. आठ महीने में धनबाद ने 122 मिलियन टन लोडिंग कर 16, 366 करोड़ रुपये की कमाई की है, जो भारतीय रेल में सर्वाधिक है. साथ ही यह अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बिलासपुर से करीब 18 प्रतिशत ज्यादा है. डीआरएम कमल किशोर सिन्हा ने कहा कि  नवंबर महीने की अगर बात करें तो 15.38 मिलियन टन लोडिंग कर 2024 करोड़ रुपये की कमाई की है जो दूसरे पायदान पर रहे बिलासपुर से करीब 16 प्रतिशत ज्यादा है.

बता दें कि नवंबर महीने में धनबाद रेल मंडल ने भारतीय रेल में सर्वाधिक 15.38 मिलियन टन लोडिंग कर सबसे अधिक कमाई करने वाला रेल मंडल बना रहा. जबकि दूसरे नंबर पर बिलासपुर 14.34 मिलियन टन, तीसरे नंबर पर खुर्दा रोड 12.99 मिलियन टन और 11.75 मिलियन टन लोडिंग कर चक्रधरपुर चौथे स्थान पर रहा.

इनपुट- नितेश मिश्रा

ये भी पढ़ें- राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या, लॉरेंस गैंग ने दी थी धमकी

Trending news