Jharkhand News: पाकुड़ से दो मीट्रिक टन कच्चू से भरी गाड़ी सिंगापुर के लिए रवाना, जानें पूरी खबर
Advertisement

Jharkhand News: पाकुड़ से दो मीट्रिक टन कच्चू से भरी गाड़ी सिंगापुर के लिए रवाना, जानें पूरी खबर

Jharkhand News: 21 दिसंबर, 2023 दिन गुरुवार को दो मिट्रिक टन कच्चू से भरी वाहन को पाकुड़ समाहरणालय परिसर से हरी झंडी दिखाकर सिंगापुर के लिए रवाना किया. महेशपुर प्रखंड के आभुवा पंचायत में आयोजित शिविर में पांच लाभुकों को ऑन द स्पॉट पेंशन की स्वीकृति प्रमाण पत्र मिला.

पाकुड़ से वाहन सिंगापुर रवाना

Jharkhand News: पाकुड़ डीसी (Pakur DC) ने दो मिट्रिक टन (Raw Material)से भरी वाहन को हरी झंडी दिखाकर सिंगापुर (Singapore) के लिए रवाना किया. पाकुड़ जिला के महेशपुर प्रखंड के बकुड़ा गांव में किसानों की तरफ से उपजाये गए फसल (Raw Material)को सिंगापुर (Singapore) के लिए भेजा गया. यह (Raw Material)पाकुड़ से कोलकाता वाहन से जाएगी. फिर वहां से सिंगापुर (Singapore) भेजा जाएगा. 

डीसी (Pakur DC) ने गाड़ी को दिखाया हरी झंडी
इस मौके पर समाहरणालय स्थित सभागार में कृषि एवं प्रसंस्कृत खाद्य उत्पाद निर्यात प्राधिकरण भारत सरकार और जिला प्रशासन, जेएसएलपीएस के संयुक्त तत्वाधान में जिले के किसानों का एक दिवसीय क्षमतावर्धन सह (Raw Material)निर्यात कार्यक्रम का आयोजन किया गया. साथ ही दो मिट्रिक टन (Raw Material)का निर्यात पाकुड़ जिला (Pakur DC) के महेशपुर प्रखंड के बकुड़ा गांव से सिंगापुर (Singapore) के लिए भेजा गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अपेडा के अध्यक्ष अभिषेक देव, डीसी मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना (Singapore) किया.

​ये भी पढ़ें:सम्राट चौधरी ने बोला हमला, कहा-'बीमार' नीतीश कुमार से अब राज्य नहीं संभल रहा

किसानों को एक्सपोर्ट करने में तकनीकी की दी जानकारी 
डीसी मृत्युंजय कुमार बरणवाल (Pakur DC) ने कहा कि इस तरह के एक्सपोर्ट निरन्तर जारी रखने पर अपेडा के अधिकारियों को निर्देशित किया. इस अवसर पर सुप्रभा मालिक, बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर अपेडा और जिला कार्यक्रम प्रबंधक जेएसएलपीएस प्रवीण मिश्रा ने अपने संबोधन में किसानों को एक्सपोर्ट करने में तकनीकी जानकारी और फसल प्रबंधन के बारे में बताया गया.

ये भी पढ़ें:क्या I.N.D.I.A गठबंधन से नाराज है CM नीतीश कुमार? ललन सिंह ने बताई सच्चाई

60 से अधिक किसानों ने भाग लिया
इस कार्यक्रम में अपेड़ा के कोलकाता, मुम्बई और गुवाहाटी के कार्यालय से भी प्रतिनिधिगण जुड़े रहे. इस कार्यक्रम में जिला कृषि पदाधिकारी, केवीक (KVK) के वैज्ञानिक और चास हाट से जुड़े लगभग 60 से अधिक किसानों ने भाग लिया.

रिपोर्ट: सोहन प्रमाणिक

​ये भी पढ़ें:Land For Job Scam: लालू और तेजस्वी की बढ़ी मुश्किलें, ED ने भेजा समन

Trending news