शिक्षक बहाली: बिहार में 7वें चरण वाले अभ्यर्थी के लिए बड़ी खबर, शिक्षा मंत्री ने भर्ती को लेकर दिया ये बड़ा अपडेट
Advertisement

शिक्षक बहाली: बिहार में 7वें चरण वाले अभ्यर्थी के लिए बड़ी खबर, शिक्षा मंत्री ने भर्ती को लेकर दिया ये बड़ा अपडेट

Bihar Teacher 7th Phase Notification: बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर (Bihar Education Minister Chandrashekhar) ने शिक्षक बहाली को लेकर बड़ी जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि राज्य में जल्द 7वें चरण की नियुक्ति होगी.

 (फाइल फोटो)

Patna:Bihar Teacher 7th Phase Notification: बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर (Bihar Education Minister Chandrashekhar) ने शिक्षक बहाली को लेकर बड़ी जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि राज्य में जल्द 7वें चरण की नियुक्ति होगी. अभ्यर्थी इसको लेकर काफी समय से परेशान थे और वो लगातार इसको लेकर मांग कर रहे थे. शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर (Bihar Education Minister Chandrashekhar) ने  ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है. इसके अलावा उन्होंने अभ्यर्थियों से अनुरोध किया है कि वे घबराएं नहीं. 

ट्वीटकर के दी जानकारी 

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने ट्वीटकर कहा कि, "जल्द सातवें चरण की नियुक्ति होने जा रही है. वर्ष 2023 नियुक्ति का वर्ष होने वाला है. कोई अभ्यर्थी घबराएं नहीं. उन्होंने यह भी कहा कि महीना भर के अंदर नियोजन नियमावली अभ्यर्थियों के बीच आ जाएगी. सारी मेधा सूची योग्यता और शिक्षक पात्रता परीक्षा के आधार पर बनेगी और जिला प्रशासन के नेतृत्व में बहाली होगी. कहा कि पहले 9000 इकाई थी और अब 38 इकाई में नियुक्ति पत्र का बंटवारा होगा. किसी गड़बड़ी की कोई गुंजाइश नहीं रहेगी."

लगातार उठ रही है मांग 

अभ्यर्थी लगातार सातवें चरण के लिए मांग कर रहे थे. इसको लेकर वो कई बार प्रदर्शन भी कर चुके हैं, जिस पर उन पर लाठी चार्ज भी हुआ था. ऐसे में शिक्षा मंत्री की ओर से दी गई यह जानकारी उनके राहत देने वाली है. इसको लेकर बीटीईटी और सीटीईटी पास शिक्षक अभ्यर्थियों ने कहा था कि 2019 में ही उन लोगों ने फॉर्म भरा है लेकिन नोटिफिकेशन आज तक जारी नहीं हुई है.

Trending news