Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2229109
photoDetails0hindi

Deoghar News: जापान से देवघर पहुंचे 20 टूरिस्ट, बाबा वैद्यनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना

Deoghar News: बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक झारखंड के देवघर में स्थित बाबा वैद्यनाथ धाम मंदिर की विशेष धार्मिक मान्यता है. यही वजह है कि देवघर में ना केवल देशभर से बल्कि, विदेशों से भी श्रद्धालु पूजा-अर्चना करने आते हैं. इसी कड़ी में जापान के 20 भक्तों की टोली को बाबा वैद्यनाथ धाम मदिंर में देखा गया. जिसके बाद जापान से आए हुए सभी 20 भक्तों ने संध्या पूजा-अर्चना में भाग लिया.

सनातन धर्म को जानने

1/6
सनातन धर्म को जानने

सनातन धर्म को लेकर लोगों के मन में कई प्रकार के सवाल होते है. ऐसे में जापान से 20 लोगों की टोली सनातन धर्म को जानने लिए भारत के रवाना हुई हैं.

12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन

2/6
12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन

सनातन धर्म में बारह ज्योतिर्लिंगों के दर्शन का विशेष महत्व बताया गया है. लिहाजा, जापान से भारत आए श्रद्धालु सभी 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करेंगे.

देवघर पहुंचे श्रद्धालु

3/6
देवघर पहुंचे श्रद्धालु

झारखंड के देवघर में स्थित बाबा वैद्यनाथ धाम मदिंर बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक है. यही वजह है कि 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने की कड़ी में जापान से आए 20 श्रद्धालु देवघर के बाबा वैद्यनाथ धाम पहुंचे.

देवघर में किया पूजा

4/6
देवघर में किया पूजा

देवघर के बाबा वैद्यनाथ धाम मंदिर में देशभर से हजारों की संख्या में भक्त पूजा करने आते हैं. इस कड़ी में जापान से आए 20 भक्तों ने बाबा वैद्यनाथ धाम में पूजा-अर्चना की.

संध्या आरती में हुए श्रद्धालु

5/6
संध्या आरती में हुए श्रद्धालु

सनातन धर्म में पूजा के बाद आरती का विशेष महत्व माना जाता है. ऐसे में जापान से आए हुए सभी 20 भक्तों ने पूजा-अर्चना करने के बाद संध्या आरती में भी भाग लिया.

बाबा वैद्यनाथ धाम

6/6
बाबा वैद्यनाथ धाम

बाबा वैद्यनाथ धाम मंदिर झारखंड के देवघर में स्थित है. यह मंदिर 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है. यहां पूजा करने का विशेष महत्व माना जाता है.