Lok Sabha Chunav 2024: जहानाबाद में 50 लोगों पर CCA, 13 सौ पर 107 के तहत कार्रवाई, मंगाई गई पैरामिलिट्री फोर्स
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2238757

Lok Sabha Chunav 2024: जहानाबाद में 50 लोगों पर CCA, 13 सौ पर 107 के तहत कार्रवाई, मंगाई गई पैरामिलिट्री फोर्स

Jehanabad News: डीएम अलंकृता पांडेय ने बताया कि आज से अधिसूचना जारी हो गया है. नामांकन के पहले दिन पांच प्रत्याशियों ने अपना अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया है. नामांकण की प्रक्रिया 14 मई तक चलेगी उसके बाद 17 मई को नाम वापसी की अंतिम तिथि है. 

अलंकृता पांडेय,डीएम,जहानाबाद

Jehanabad News: जहानाबाद में सातवें और अंतिम चरण यानी 1 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. इसको लेकर 7 मई, 2024 दिन मंगलवार को समाहरणालय के सभागार में डीएम अलंकृता पांडेय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. जिले के डीएम ने बताया कि शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से मतदान कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 

डीएम अलंकृता पांडेय ने बताया कि आज से अधिसूचना जारी हो गया है. नामांकन के पहले दिन पांच प्रत्याशियों ने अपना अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया है. नामांकण की प्रक्रिया 14 मई तक चलेगी उसके बाद 17 मई को नाम वापसी की अंतिम तिथि है. 

डीएम ने बताया कि चुनाव को लेकर जहानाबाद संसदीय क्षेत्र में कुल 1793 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिन पर 16,69,648 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इनमें से पुरुष मतदाताओं की संख्या 872784है. तो 796832 महिला मतदाता हैं. जबकि 32 अन्य मतदाता है. 

यह भी पढ़ें:'हम करोडों लोगों को लखपति बनाएंगे', राहुल गांधी ने चाईबासा में जनता से मांगे वोट

डीएम ने बताया कि भयमुक्त और शांति वातावरण में चुनाव को लेकर पैरामिलिट्री फोर्स मंगाई गई है जो सभी बूथों पर तैनात रहेगी. वही उन्होंने बताया कि मतदान केंद्र पर किसी भी मतदाताओं को कोई परेशानी न हो इसका भी पूरा ख्याल रखा गया है. 

यह भी पढ़ें:तेजस्वी यादव की तबीयत बिगड़ी, इलाज के लिए पहुंचे अस्पताल, डॉक्टरों ने दी ये सलाह

इधर, एसडीपीओ ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर 13 सौ से अधिक लोगों पर बॉन डाउन किया गया है. तकरीबन 50 लोगों पर सीसीए के तहत कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि जहां जहां हथियार या शराब की सूचना मिल रही है लगातार कार्रवाई की जा रही है.

रिपोर्ट: मुकेश कुमार

Trending news