झारखंडः नदी में कूद फिल्मी अंदाज में चोर हुआ फरार, पुलिस कर रही है तलाश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar471516

झारखंडः नदी में कूद फिल्मी अंदाज में चोर हुआ फरार, पुलिस कर रही है तलाश

पश्चिम सिंहभूम के चक्रधरपुर थाना से शनिवार को एक चोर हथकड़ी रस्सी खोल फ़िल्मी अंदाज़ में फरार हो गया.

आरोपी चोर नदी में कूद कर फरार हो गया.

चाईबासाः पश्चिम सिंहभूम के चक्रधरपुर थाना से शनिवार को एक चोर हथकड़ी रस्सी खोल फ़िल्मी अंदाज़ में फरार हो गया. चोर भागते हुए थाना से सटे संजय नदी में जा कूदा, अब पुलिस नदी में चोर की तलाश में खाक छान रही है. 

जानकारी के मुताबिक चोर का नाम कुंदन साव है. वह ओडिशा के राउरकेला स्थित प्लांटसाईट एरिया का रहनेवाला है. बीती रात वह चोरी के ईरादे से चक्रधरपुर दंदासाईं मोहल्ले के एक घर में घुसा था. स्थानीय लोगों ने चोर की आहट पाकर उसे रंगे हाथ चोरी करते धर दबोचा था. इसके बाद रात में ही पुलिस को सुचना देकर उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया था. 

पुलिस कुंदन को चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर चक्रधरपुर थाना ले आई थी. शनिवार दोपहर उसे चाईबासा कोर्ट में प्रस्तुत करने की प्रक्रिया चल ही रही थी. इसी दौरान कम्बल ओढ़कर ठिठुरने का नाटक करते हुए हथकड़ी और रस्सी खोल थाना से वह फरार हो गया. पुलिस वालों ने उसे पकड़ने की कोशिश की तो उसने दौड़कर थाना से सटे संजय नदी में छलांग लगा दी और वह नदी में डूबकर लापता हो गया. 

पुलिस नदी में देर शाम तक उसकी तलाश करती रही लेकिन उसका कोई सराग अबतक नहीं मिला है. बताया जाता है की उसे पुलिस ईलाज के लिए अस्पताल ले गयी थी वहां भी उसने भागने की कोशिश की थी, लेकिन उस वक्त उसे फरार होने से पहले धर दबोचा गया था. लेकिन इसबार वह ऐसा फरार हुआ की चक्रधरपुर थाने की पुलिस के हाथ पांव फुल गए हैं. नदी डूबकर वह कहाँ गया या फिर हादसा का शिकार हो गया यह बड़ा सवाल है.

इधर पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने से कतरा रही है. इस मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है. चक्रधरपुर में इन दिनों चोरी की घटना काफी बढ़ी है. लोग पुलिस से चोर पर नकेल कसने की गुहार लगा रहे थे. चोर को पुलिस तो पकड़ नहीं पाई, स्थानीय लोगों ने पकड़ कर दिया भी तो पुलिस उसे पकड़कर रख नहीं पाई. इस घटना ने चक्रधरपुर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए हैं.