पाकुड़ की शादीशुदा लड़की की तमिलनाडु में हुई मौत, शव को लाया जा रहा गांव
Advertisement

पाकुड़ की शादीशुदा लड़की की तमिलनाडु में हुई मौत, शव को लाया जा रहा गांव

पाकुड़ः पाकुड़ जिले के अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के अम्बाडीहा गांव के प्रधान टोला की रहने वाली एक शादीशुदा लड़की काम करने तमिलनाडु गई थी. जहां शादीशुदा लड़की की मौत की घटना का मामला प्रकाश में आया है.

(फाइल फोटो)

पाकुड़ः पाकुड़ जिले के अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के अम्बाडीहा गांव के प्रधान टोला की रहने वाली एक शादीशुदा लड़की काम करने तमिलनाडु गई थी. जहां शादीशुदा लड़की की मौत की घटना का मामला प्रकाश में आया है. जानकारी के अनुसार अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के अम्बाडीहा गांव के प्रधान टोला निवासी श्रीनाथ मड़ैया ने बताया कि मेरी दो बेटी लगभग 8 माह पूर्व साड़ी फेक्ट्री में काम करने तमिलनाडु गयी हुई थी. बड़ी वाली बेटी का नाम उर्मिला देवी (22) एवं छोटी वाले का नाम मीणा देवी (18) है.

दोनों की वहां के स्थानीय साड़ी फेक्ट्री में सिलाई का काम करती है. शुक्रवार की शाम को उर्मिला ने दूरभाष पर बताया कि मीणा की मौत हो गयी है. मौत की खबर सुनते ही मानो पिता के पैर तले जमीन खिसक गई. इसकी जानकारी सभी परिजनों को दी गयी. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया.

क्या है मामला
बेटी उर्मिला देवी ने द्वारा दूरभाष पर ही परिजनों को हार्ड अटैक को मौत का कारण बताते हुए कहा की मीणा की मौत हो गयी है. आगे बताया कि फैक्ट्री से काम करके वह कमरे में वापस लौटी तो मीणा देवी को मृत पाया. घटना की सूचना स्थानीय थाने को दिया गया. सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस ने पहुंच कर मामले की जानकारी ली. जिसके बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया.

ये भी पढ़ें- बिहार: आरसीपी सिंह बन गए जदयू के 'राम', पार्टी में शुरू हुआ महासंग्राम!

शव को लाया जा रहा है गांव
पिता श्रीनाथ मड़ैया ने जानकारी देते हुए कहा कि उर्मिला देवी के साथ एक युवक है.जिसके साथ बात करने से पता चला कि मीणा देवी का शव लाने के लिए कंपनी मना कर रही थी.जिसके बाद थाने से मदद की गुहार लगाने पर शव को फ्लाइट से रांची तक लाने की प्रक्रिया जारी है. वहीं रांची से अमड़ापाड़ा तक शव को एम्बुलेंस से लाया जाएगा. जिसका खर्च वहां की फैक्ट्री के द्वारा वहन किया जाना है.

साड़ी की फैक्ट्री में काम करती थी महिला
पिता श्रीनाथ मड़ैया ने बताया कि विगत 8 माह से दोनों बेटी तमिलनाडु के त्रिपुरा जिला अंतर्गत अनुपम पालिया थाना क्षेत्र के एक साड़ी फेक्ट्री में काम कर रही थी. जिसकी पूरी जानकारी परिजनों को घटना के बाद पता लग पाया है. उससे पहले परिजनों को दोनों बेटी बैंगलोर में काम करने की सूचना थी.

पति पत्नी हैं अलग-अलग
मृतिका मीणा देवी की शादी लगभग एक वर्ष पूर्व साहेबगंज जिला अंतर्गत करमपूरा गांव में हुआ था लेकिन किसी कारणवश दोनों अलग-अलग हो गए थे.

परिजनों ने बीडीओ को दी घटना की जानकारी
मृतका के पिता श्रीनाथ मड़ैया के द्वारा घटना की जानकारी अमड़ापाड़ा प्रखंड विकास पदाधिकारी कार्यालय में दिया गया. इस दौरान कार्यालय में उपस्थित बीडीओ सह सीओ कुमार देवेश द्विवेदी द्वारा परिजनों से मृतका के बारे में विस्तार से पूछताछ किया गया.साथ ही घटना की जानकारी लेते हुए कहा कि अगर शव को नहीं लाया जाता है तो इस पर पहल करते हुए शव को अमड़ापाड़ा लाने का आश्वाशन दिया.

Trending news