बिहार: आरसीपी सिंह बन गए जदयू के 'राम', पार्टी में शुरू हुआ महासंग्राम!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1208202

बिहार: आरसीपी सिंह बन गए जदयू के 'राम', पार्टी में शुरू हुआ महासंग्राम!

Bihar Politics: सूत्रों की मानें तो झारखंड जदयू अध्यक्ष खीरु महतो को राज्यसभा भेजे जाना है यह बात आरसीपी सिंह खेमे को कानों को कानों पता नहीं लगने दी गई. 

बिहार: आरसीपी सिंह बन गए जदयू के 'राम', पार्टी में शुरू हुआ महासंग्राम!

दिल्ली/पटना: सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें यह कहा जा रहा है कि 'हर युग में राम की ही परीक्षा क्यों'. इस तस्वीर में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तस्वीर के साथ बड़ी तस्वीर केंद्रीय मंत्री और जदयू नेता आरसीपी सिंह की लगाई गई है. हालांकि, ये तस्वीर किसने वायरल की और क्यों करवाई जा रही है, ये अभी पता नहीं चला है. लेकिन अब इस तस्वीर को लेकर तमाम तरह के सवाल उठ रहे हैं.

टिकट कटने से आरसीपी खेमा नाराज
दरअसल, इस वायरल तस्वीर को लेकर एक बात तो साफ तौर पर समझी जा सकती है कि जदयू में अब दो धरा काम कर रहा है. एक पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह और दूसरा आरसीपी सिंह. आरसीपी सिंह संगठन बनाने वाले नेताओं में से एक मानें जाते हैं. लेकिन जब से उनका राज्यसभा का टिकट कटा है, उनका खेमा काफी नाराज बताया जा रहा है.

आरसीपी सिंह को पता नहीं लगी खबर'
सूत्रों की मानें तो झारखंड जदयू अध्यक्ष खीरु महतो को राज्यसभा भेजे जाना है यह बात आरसीपी सिंह खेमे को कानों को कानों पता नहीं लगने दी गई. आरसीपी सिंह के एक करीबी नेता की मानें तो हमें कुछ भी जानकारी नहीं थी कि आरसीपी सिंह का टिकट कट रहा है या नहीं.

'नीतीश ही हमारे नेता'
सूत्रों की मानें तो इस फैसले के बाद आरसीपी सिंह काफी दुखी हैं. उन्होंने कहा कि हमसे अगर बात करके विचार यह फैसला किया जाता तो हम खुशी-खुशी छोड़ देते. नीतीश कुमार हमारे लिए एकमात्र नेता हैं लेकिन हमें बिना बताए यह फैसला लिया गया इससे हम जरूर दुख हैं.

राम से की गई आरसीपी सिंह की तुलना
वहीं, अगर इस तस्वीर में आरसीपी सिंह की तुलना भगवान राम से की गई है और लिखा है, 'हर युग में राम की परीक्षा क्यों'. बता दें कि इस बार जदयू ने आरसीपी सिंह की जगह खीरु महतो को राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाया है, जिसके बाद से तमाम तरह के सवाल उठ रहे हैं. हालांकि, आरसीपी सिंह ने साफ तौर पर कहा है कि उनके नीतीश कुमार और ललन सिंह से कोई मतभेद नहीं हैं. नीतीश जब बुलाएंगे वो दिल्ली से आ जाएंगे और पार्टी के लिए कार्यकर्ता के रूप में काम करेंगे.

(इनपुट-नेहा कुमारी)

Trending news