पटना लौटेंगे कांग्रेस के विधायक, विश्वासमत से पहले तेजस्वी के घर रुकेंगे
Advertisement

पटना लौटेंगे कांग्रेस के विधायक, विश्वासमत से पहले तेजस्वी के घर रुकेंगे

Bihar News: महागठबंधन ने जनता दल यूनाइटेड (जदयू) अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में अचानक वापसी के परिणामस्वरूप करीब एक महीने पहले राज्य की सत्ता गंवा दी थी. 

 फाइल फोटो-  बिहार में कांग्रेस के सभी विधायक

पटना : बिहार में विश्वास मत के लिए 24 घंटे से भी कम समय बचा है, ऐसे में कांग्रेस के विधायक रविवार शाम तक तेलंगाना से पटना लौटने वाले हैं. यह जानकारी पार्टी सूत्रों ने दी. बिहार में विश्वास मत से पहले कांग्रेस ने पार्टी विधायकों को हैदराबाद भेजा था. सूत्रों ने कहा कि पार्टी विधायकों के विमान के शाम पांच बजे तक पटना हवाई अड्डे पर उतरने की उम्मीद है और विधायक सीधे पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव के आवास जाएंगे.

कांग्रेस विधायक सोमवार तक राजद और वाम दलों के विधायकों के साथ 5, देशरत्न मार्ग पर रहेंगे, जो यादव का सरकारी बंगला है. यह बंगला तेजस्वी यादव को तब आवंटित किया गया था जब वह उपमुख्यमंत्री थे. 'महागठबंधन' में कांग्रेस, राजद और वाम दल शामिल हैं. महागठबंधन ने जनता दल यूनाइटेड (जदयू) अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में अचानक वापसी के परिणामस्वरूप करीब एक महीने पहले राज्य की सत्ता गंवा दी थी. राज्य की 243 सदस्यीय विधानसभा में 128 विधायकों के साथ राजग अच्छी स्थिति में है। पार्टी के सिर्फ 19 विधायक होने के बावजूद कांग्रेस विश्वास मत से पहले विभाजन की आशंका से ग्रस्त थी, यही कारण है कि उसने अपने विधायकों को दक्षिणी राज्य में ले जाने का विकल्प चुना हो.

इस बीच शनिवार दोपहर के भोजन के लिए यादव के घर पहुंचे राजद विधायकों को विश्वास मत तक वहीं रुकने के लिए कहा गया है. राजद ने अलाव के पास बैठे और ट्रैकसूट पहने यादव का एक वीडियो साझा किया है, जिसमें वह गिटार बजाते हुए गाना गा रहे एक युवा विधायक की सराहना करते दिख रहे हैं.

इनपुट- भाषा 

ये भी पढ़िए- तेजस्वी के आवास पर आनंद लेते नजर आए महागठबंधन के विधायक, वीडियो वायरल

 

Trending news