पीएम मोदी और लालू परिवार के बीच चरम पर पहुंची लड़ाई, जानें बेतिया रैली की 10 बड़ी बातें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2143869

पीएम मोदी और लालू परिवार के बीच चरम पर पहुंची लड़ाई, जानें बेतिया रैली की 10 बड़ी बातें

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने बेतिया की रैली में जनता को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी अपने गरीब से गरीब परिवार को मुफ्त राशन दे रहा है. हर तरह की सुविधाएं दे रहा है. पक्के घर दे रहा है. बिजली पहुंचा रहा है. गैस का कनेक्शन मिल रहा है. नल से जल की सुविधा मिल रही है. मैं चाहता हूं कि मेरे देश के नौजवानों का भविष्य बेहतर हो. मोदी मेडिकल, एम्स, आईआईटी और आईआईएम बना रहा है. यह मेरे नौजवानों के भविष्य के लिए बनाया जा रहा है.

बेतिया की रैली में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए

Lok Sabha Election 2024: बेतिया की रैली में भोजपुरी से अपना संबोधन करने वाले पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लालू परिवार पर सबसे बड़ा हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा, बिहार में जंगलराज लाने वाला परिवार राज्य के युवाओं का सबसे बड़ा गुनहगार है. पीएम मोदी ने जहां रैली में अपनी योजनाओं को गिनाया, वहीं इंडी गठबंधन के नेताओं पर भी करारा प्रहार किया. पीएम मोदी ने भगवान राम और अयोध्या में राम मंदिर का भी मसला उठाते हुए लोगों को भाजपा के पक्ष में लाने की कोशिश की. इसके अलावा अपने संबोधन की शुरुआत में लेट से आने के लिए लोगों से माफी भी मांगी.

  1. मैं माफी मांगता हूं कि आने में विलंब हो गया
    पीएम मोदी ने बेतिया की रैली को संबोधित करते हुए कहा, ये वो भूमि है, जिसने भारत की आजादी की लड़ाई में नए प्राण फूंके और नई चेतना का संचार किया. इसी धरती ने मोहनदास जी को महात्मा गांधी बना दिया. विकसित बिहार से विकसित भारत, इस संकल्प लेने के लिए बेतिया से बेहतर चंपारण से बेहतर और कोई स्थान हो सकता है क्या भला. और आज इतनी बड़ी संख्या में आप सभी हम एनडीए के सभी साथियों को आशीर्वाद देने के लिए आए, अलग अलग विधानसभा क्षेत्रों, लोकसभा क्षेत्रों के लोग अलग अलग स्थानों से जुड़े हैं. मैं क्षमा मांगता हूं कि मुझे बंगाल से आने में विलंब हो गया. वहां 12 किलोमीटर का रोडशो था. बड़ी मुश्किल से मैं समय कम करने की कोशिश कर रहा था पर मैं लेट हो गया. 
  2. जंगलराज में बढ़ता चला गया पलायन 
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, बिहार वो धरती है, जिसने एक से एक प्रतिभावान मां भारती को दिए हैं. यह सच्चाई है कि भारत के विकसित होने के लिए बिहार का विकसित होना जरूरी है. आज करीब 13,000 कऱोड़ की योजनाओं का उपहार बिहार को मिला है. इसमें रेल, रोड, इथेनॉल प्लांट आदि परियोजनाएं शामिल हैं. विकसित बिहार के लिए यही तेजी पकड़नी है. आप सभी को इन परियोजनाओं के लिए बहुत बहुत बधाई. आजादी के बाद बिहार की चुनौती बढ़ गई पलायन के रूप में. जंगलराज में यह पलायन और बढ़ गया.
  3. एक एक नौकरी के बदले जमीनों पर किया गया कब्जा 
    पीएम मोदी ने लालू परिवार पर फिर से हमला करते हुए कहा, जंगलराज बढ़ाने वालों ने केवल अपने परिवारों की चिंता की और लाखों बच्चों का भविष्य दांव पर लगा दिया. बिहारी के नौजवान साथी दूसरे राज्यों में रोजी रोटी के लिए जाते रहे और यहां एक ही परिवार फलता फूलता रहा. किस तरह एक एक नौकरी के बदले जमीनों पर कब्जा किया गया. क्या कोई भी व्यक्ति सामान्य मानवी को इस तरह से लूटने वालों को माफ कर सकता है क्या. बिहार में जंगलराज लाने वाला परिवार बिहार के युवाओं का सबसे बड़ा गुनहगार है. जंगलराज के जिम्मेदार परिवार ने बिहार के लाखों नौजवानों से उनका भाग्य छीन लिया. एनडीए की सरकार ने जंगलराज से बचाकर बिहार को इतना आगे लाई है.
  4. बिहार में गंगाजी पर बन रहे 5 पुल 
    पीएम मोदी ने अपनी सरकार के विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा, एनडीए की कोशिश है कि नौजवानों को इसी बिहार में नौकरी मिले और यही रोजगार मिले. आज जिन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है, उसका उद्देश्य भी यही है. इसका सबसे अधिक लाभ उन नौजवानों को होगा, जो अभी रोजगार करना चाहते हैं. जो स्कूल कॉलेज में पढ़ रहे हैं. आज गंगाजी पर 6 लेन के केबल आधारित ब्रिज का शिलान्यास हुआ है. बिहार में 2,000 करोड़ रुपये से एक दर्जन से अधिक पुल पर काम चल रहा है. 5 पुल तो गंगाजी पर बन रहे हैं. ये पुल और ये चौड़े रास्ते ही विकास का मार्ग बनाते हैं. बिजली से चलने वाली ट्रेनें चलने लगी हैं, ये गति किसके लिए है. ये उन नौजवानों के लिए है, जिनके माता पिता ने ऐसी सुविधाओं के सपने देखे थे. ये जो इंफ्रा बन रहा है, यह रोजगार का बहुत बड़ा माध्यम होता है. 
  5. पूरी दुनिया में डिजिटल इंडिया की धूम
    पीएम मोदी ने डिजिटल इंडिया का श्रेय युवाओं को देते हुए कहा, ये जितनी भी नई ट्रेनें चल रही हैं, पटरियां बिछ रही हैं, ये सब कुछ आज भारत में ही बन रहा है. इसमें भी भारत के ही लोगों को रोजगार मिल रहा है. बिहार में भी रेल इंजन बनाने वाली आधुनिक फैक्ट्रियां एनडीए सरकार ने बनाई है. पूरी दुनिया में डिजिटल इंडिया की बहुत चर्चा है. आज कई विकसित देशों में भी ऐसी डिजिटल व्यवस्था नहीं है, जो बेतिया में और चंपारण में उपलब्ध है. विदेशी नेता पूछते हैं कि मोदी जी, आपने ये सब कैसे किया. तब मैं बोलता हूं कि ये भारत के नौजवानों ने किया है. मोदी ने तो भारत के हर युवा को उनके हर कदम पर साथ देने की गारंटी दी है. विकसित बिहार के लिए आज यही गारंटी मैं बिहार के युवाओं को दे रहा हूं. रउआ जानते बानी, मोदी के गारंटी मने गारंटी पूरा होखे के गारंटी. 
  6. 20वीं सदी में जी रहा इंडी गठबंधन 
    पीएम मोदी ने कहा, एक तरफ नया भारत बन रहा है तो दूसरी ओर राजद, कांग्रेस और इंडी गठबंधन 20वीं सदी में जी रहा है. एनडीए की सरकार हर घर को सूर्य घर बनाना चाहते हैं, हर घर पर सोलर प्लांट हो, उससे बिजली भी मिले और इनकम भी हो पर इंडी गठबंधन लालटेन की लौ के भरोसे ही है. उन्होंने कहा, लालटेन एक ही परिवार की गरीबी मिटा सकता है. आज जब मोदी ये सच्चाई बताता है तो ये मोदी को गाली देते हैं. भ्रष्टाचारियों का सबसे बड़ा मसला है मोदी का परिवार नहीं है. इंडी गठबंधन के परिवारवादी नेताओं को लूटने का लाइसेंस मिलना चाहिए. ऐसा होना चाहिए क्या. 
  7. गांधीजी, आंबेडकर, लोहिया जी से भी यही सवाल ये लोग पूछते
    मोदी का परिवार वाला मसला उठाते हुए पीएम मोदी ने कहा, आज अगर कर्पूरी ठाकुर जी होते तो ये उनसे भी यही सवाल पूछते, जो मोदी से पूछ रहे हैं. आज ये लोग पूज्य बापू, लोहिया, बाबा साहब आंबेडकर को भी कटघरे में खड़ा करते. इन्होंने भी तो अपने परिवार को बढ़ावा नहीं दिया. आपके सामने वो व्यक्ति है, जिसने बहुत छोटी आयु में घर छोड़ दिया था. बिहार का कोई भी व्यक्ति किसी भी राज्य में रहेक पर छठ पर दिवाली पर घर जरूर आता है. पर ये मोदी.. मेरा कौन सा घर है जहां मैं लौटूं. पूरा भारत ही मेरा परिवार है. आज हर भारतीय कह रहा है, हर गरीब कह रहा है, हर नौजवान कह रहा है... मैं हूं मोदी का परिवार. हम बानी मोदी के परिवार.
  8. अपनी सरकार के कामकाज को गिनाया पीएम मोदी ने 
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के कामों को गिनाते हुए कहा, मोदी अपने गरीब से गरीब परिवार को मुफ्त राशन दे रहा है. हर तरह की सुविधाएं दे रहा है. पक्के घर दे रहा है. बिजली पहुंचा रहा है. गैस का कनेक्शन मिल रहा है. नल से जल की सुविधा मिल रही है. मैं चाहता हूं कि मेरे देश के नौजवानों का भविष्य बेहतर हो. मोदी मेडिकल, एम्स, आईआईटी और आईआईएम बना रहा है. यह मेरे नौजवानों के भविष्य के लिए बनाया जा रहा है. मैं देश के किसानों की आय बढ़ाना चाहता है इसलिए मोदी अपने परिवार के सदस्यों को उर्जादाता बना रहा है. 
  9. गन्ना बेल्ट में गन्ना के दाम और किसानों के लिए योजनाएं बताईं 
    पीएम मोदी ने बुधवार को बेतिया की रैली में कहा, बिहार में इथेनॉल के प्लांट लगाए जा रहे हैं, इसका उद्देश्य है कि किसानों की कमाई बढ़े और वो गाड़ियों से चले. कुछ दिन पहले एनडीए सरकार ने गन्ना की कीमत 340 रुपये घोषित कर दी है. बिहार के छोटे छोटे किसान परिवारों का जीवन आसान हो, इसके लिए पीएम किसान सम्मान निधि के तहत हजारों करोड़ रुपयों की मदद दी गई है. बेतिया के किसानों को 800 करोड़ रुपये पीएम किसान सम्मान निधि के मिले हैं. यहां बरौनी के खाद का कारखाना कब से बंद पड़ा था. मोदी ने इसे फिर से शुरू कराने की गारंटी दी थी. आज ये खाद कारखाना अपनी सेवा दे रहा है और नौजवानों को रोजगार भी दे रहा है.
  10. राम मंदिर न बने, इस​के लिए इंडी गठबंधन ने जीतोड़ कोशिश की
    पीएम मोदी ने कहा, इंडी गठबंधन वालों को पता है कि वे चुनाव बाद कही के रहने वाले नहीं हैं. इंडी गठबंधन वालों के निशाने पर खुद भगवान राम भी आ गए हैं. इंडी गठबंधन के लोग जिस तरह प्रभु श्रीराम और राम मंदिर के खिलाफ बोल रहे हैं, ये पूरे बिहार के लोग देख रहे हैं. आप ये भी देख रहे हैं कि भगवान श्रीराम का निरादर करने वालों के खिलाफ कौन है. ये लोग राम मंदिर न बने, इसके लिए जीतोड कोशिश की. आज भारत अपनी विरासत और अपनी संस्कृति का सम्मान कर रहा है. यह क्षेत्र प्रकृति प्रेमी थारू समाज का भी क्षेत्र है. थारू समाज का भारत के विकास में अहम योगदान है. इसलिए मैं कहता हूं कि विकसित भारत के निर्माण के लिए सबका प्रयास चाहिए, सबकी सीख चाहिए लेकिन इसके लिए एनडीए सरकार का 400 पार होना उतना ही जरूरी है.

Trending news