साढ़े 7 घंटे बाद ईडी दफ्तर से बाहर तेजस्वी यादव, विक्ट्री साइन लेकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2086635

साढ़े 7 घंटे बाद ईडी दफ्तर से बाहर तेजस्वी यादव, विक्ट्री साइन लेकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया

ED interrogating Tejashwi :  सरकार बनने के अगले ही दिन लालू प्रसाद यादव से ईडी ने पूछताछ की थी और उसके एक दिन बाद अब तेजस्वी यादव से ईडी ने 7:30 घंटे तक पूछताछ की है. तेजस्वी यादव अब ईडी कार्यालय से बाहर निकल गए हैं. ईडी कार्यालय के बाहर राजद कार्यकर्ताओं का हुजूम उनका इंतजार कर रहा था और तेजस्वी यादव ने हाथ हिलाकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया.

साढ़े 7 घंटे बाद ईडी दफ्तर से बाहर तेजस्वी यादव, विक्ट्री साइन लेकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया

पटना : जमीन के बदले नौकरी घोटाले में ईडी की 7:30 घंटे की पूछताछ के बाद राजद नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादवतेजस्वी यादव ईडी कार्यालय से बाहर निकल गए हैं. ठीक एक दिन पहले सोमवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से भी ईडी ने 9 घंटे से अधिक देर तक पूछताछ की थी. कुछ दिनों पहले ही जब बिहार में राजद और जेडीयू की सरकार चल रही थी, तब ईडी ने राबड़ी आवास पर पूछताछ का नोटिस दिया था. उसके बाद राज्य में राजनीतिक हालात अबूझ पहेली बन गए थे और राजद और जेडीयू में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था.

बाद में 28 जनवरी को नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और कुछ ही घंटों पर नई सरकार के मुखिया के रूप में शपथ भी ले ली थी. सरकार बनने के अगले ही दिन लालू प्रसाद यादव से ईडी ने पूछताछ की थी और उसके एक दिन बाद अब तेजस्वी यादव से ईडी ने 7:30 घंटे तक पूछताछ की है. तेजस्वी यादव अब ईडी कार्यालय से बाहर निकल गए हैं. ईडी कार्यालय के बाहर राजद कार्यकर्ताओं का हुजूम उनका इंतजार कर रहा था और तेजस्वी यादव ने हाथ हिलाकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया.

लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव से पूछताछ को लेकर राजद सांसद मीसा भारती ने कहा, तेजस्वी यादव से पूछताछ हो रही है. हमें अंदर से कोई जानकारी नहीं मिल रही है. राजद परिवार, उनके समर्थक और बिहार के लोग लालू जी के लिए बहुत चिंतित थे. वह बूढ़े और बीमार हैं, उन्हें 10 घंटे तक कार्यालय में बैठाया गया. यह सही नहीं है. मुझे नहीं लगता कि पीएम दबाव में हैं, वह डरे हुए हैं और 2024 के चुनावों को लेकर बहुत आश्वस्त नहीं हैं क्योंकि उन्होंने कोई विकास कार्य नहीं किया. इसलिए एजेंसियों की मदद से सभी विपक्षी नेताओं को डराने की कोशिश की जा रही है. आप देख सकते हैं कि हमारे पड़ोसी राज्य झारखंड में क्या हो रहा है. मुझे संदेह है कि केंद्र बिहार और झारखंड में खेल खेल रहा है.

लालू यादव और तेजस्वी यादव से ईडी की पूछताछ पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा, ईडी वहां जाती है जहां कानून को ताक पर रखा जाता है और गरीब लोगों को लूटा जाता है. गरीबों से बदले में जमीन ली जाती है. यह बहुत बड़ा अपराध है. आज ईडी लालू यादव और तेजस्वी यादव से पूछताछ कर रही है या हेमंत सोरेन, अरविंद केजरीवाल को समन कर रही है. बीजेपी का इससे कोई लेना-देना नहीं है. घोटालों और भ्रष्टाचार के खिलाफ कानून अपना काम कर रहा है. जब चारा घोटाले का मामला सीबीआई को सौंपा गया या जब लालू यादव जेल गए, तब बीजेपी नहीं, बल्कि कांग्रेस सत्ता में थी. कानून सबके लिए बराबर है.

ये भी पढ़िए-  Bihar Politics : लालू और तेजस्वी से पूछताछ को लेकर आमने सामने BJP-RJD, जानें किसने क्या कहा?

 

 

Trending news