Madhepura Lok Sabha Election: मधेपुरा में 2 जगहों पर विकास कार्यों को लेकर ग्रामीणों ने किया मतदान बहिष्कार, बूथों पर छाया सन्नाटा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2237948

Madhepura Lok Sabha Election: मधेपुरा में 2 जगहों पर विकास कार्यों को लेकर ग्रामीणों ने किया मतदान बहिष्कार, बूथों पर छाया सन्नाटा

Madhepura Lok Sabha Election 2024: मधेपुरा में दो जगहों पर स्थानीय विकास के मुद्दे को लेकर ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार किया है और दोनों बूथों पर सुबह से ही सन्नाटा छाया हुआ है. सुबह 7 बजे से 10 बजे तक बूथ खाली पड़े रहे. पोलिंग अधिकारी बूथ पर जमे हुए हैं. ग्रामीण सड़क की मांग को लेकर वोट नहीं देने का निर्णय लिया है.

मधेपुरा में 2 जगहों पर विकास कार्यों को लेकर ग्रामीणों ने किया मतदान बहिष्कार

मधेपुरा: Madhepura Lok Sabha Election 2024: बिहार के मधेपुरा में दो जगहों पर स्थानीय विकास के मुद्दे को लेकर ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार किया है और दोनों बूथों पर सन्नाटा छाया हुआ है. दरअसल, मधेपुरा सदर प्रखंड के मदनपुर पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 11 उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय मैनिरही बूथ संख्या 187 और मुरलीगंज प्रखंड के दिना पट्टी सखुआ पंचायत स्थित बूथ संख्या 73 पर लोगों ने वोट का बहिष्कार कर दिया है. 

बता दें कि सुबह 7 बजे से 10 बजे तक बूथ खाली पड़े रहे. पोलिंग अधिकारी बूथ पर जमे हुए हैं. ग्रामीण सड़क की मांग को लेकर वोट नहीं देने का निर्णय लिया है. मतदाताओं ने कहा कि यहां से जिला मुख्यालय की दूरी महज 3 किलोमीटर है, फिर भी सड़क की समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है. 

बूथ पर तैनात पीठासीन पदाधिकारी ने बताया कि सुबह से अब तक मात्र 5 लोगों ने मतदान किया है. मैनिरही बूथ संख्या 187 पर मतदाताओं की संख्या एक हजार 62 है. वहीं दूसरी तरफ जिले मुरलीगंज प्रखंड के दिना पट्टी सखुआ पंचायत में बूथ संख्या 73 पर वोट बहिष्कार है. ग्रामीण पंचायत में विकास के मुद्दे पर वोट का बहिष्कार किए हुए हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार स्थानीय विधायक और सांसद समेत जिला प्रशासन को लिखित आवेदन भी दिया. लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई.        

गांव में सड़क और अन्य समस्याओं को लेकर लोगों ने वोट बहिष्कार कर दिया है. वहीं इस मामले में बीडीओ और अन्य अधिकारी बूथ पर पहुंच कर लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं. लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं. बीडीओ ने खुद गांव में विकास नहीं होने की पुष्टि करते हुए कहा कि हम ग्रामीण मतदाताओं से अपील कर रहे हैं. चुनाव के बाद जो मांग है उसे पूरा किया जाएगा.   
इनपुट- शंकर कुमार, मधेपुरा

यह भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Chunav Live: अररिया में चुनावी ड्यूटी पर आए होमगार्ड जवान की हार्ट अटैक से मौत, सुपौल में भी एक मतदान कर्मी का निधन

Trending news