नीतीश ने लालू के जाने हालचाल, तेजस्वी बोले- महागठबंधन के दरवाजे 'चाचा' के लिए हमेशा के लिए बंद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar412955

नीतीश ने लालू के जाने हालचाल, तेजस्वी बोले- महागठबंधन के दरवाजे 'चाचा' के लिए हमेशा के लिए बंद

तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने जनादेश का अपमान किया और यहां की जनता नीतीश को कभी माफ नहीं करेगी. 

पटना में तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए (फोटो -PTI)

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने दो टूक कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए महागठबंधन के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो गए हैं. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इस मामले को लेकर राजद महागठबंधन के किसी अन्य दलों के दबाव में भी नहीं आएगा. इतना ही नहीं तेजस्वी ने नीतीश कुमार द्वारा लालू प्रसाद के स्वास्थ्य का हाल जानने पर भी कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि नीतिश सरकार को चार महीने बाद लालू जी की सेहत का ख्याल आया है.

तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने जनादेश का अपमान किया और यहां की जनता नीतीश को कभी माफ नहीं करेगी. उन्होंने कहा, "जनता को ठगने वाले और 36 घोटालों में शामिल रहने वाले नीतीश की महागठबंधन में कोई जगह नहीं है. अगर नीतीश को महागठबंधन में शामिल कराया जाता है, तो यहां की जनता महागठबंधन को भी माफ नहीं करेगी." 

तेजस्वी ने आरजेडी के सहयोगी कांग्रेस के नेताओं द्वारा दिए उन सुझावों को खारिज कर दिया कि जिनमें कहा गया कि नीतीश कुमार की महागथबंधन में वापसी पर इस शर्त पर विचार किया जा सकता है यदि वह बीजेपी के साथ अपने संबंधों को खत्म कर दें. तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार की महागठबंधन में वापसी अब किसी भी शर्त पर नहीं होगी.

fallback

तेजस्वी ने बिहार में लचर कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए कहा कि बिहार में आपराधिक घटनाओं में जबरदस्त वृद्धि हुई है. उन्होंने इसके लिए एक साइकिल रैली निकालने की बात कही और कहा कि इस रैली में आरजेडी के अलावा महागठबंधन में शामिल सभी दलों के लोग रहेंगे. 

इससे पहले नीतीश कुमार ने टेलीफोन करके लालू प्रसाद यादव से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल की. लालू यादव को तबीयत खराब होने के चलते मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया है. 
नीतीश कुमार द्वारा लालू यादव का हाल जानने पर भी तेजस्वी ने चुटकी ली. उन्होंने कहा कि लालू जी के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ नीतीश कुमार की महज औपचारिकता है, लेकिन इस औपचारिकता को निभाने में नीतीश ने चार महीने लगा दिए. तेजस्वी ने कहा कि शायद उन्हें इस बात का एहसास हो गया है कि बीजेपी और एनडीए में वह लालू जी का हाल जानने वाले अंतिम नेता हैं.