लखीसराय : सवर्णों से बोले BJP नेता, 'सिर्फ आपके वोट से नहीं जीतता'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar466008

लखीसराय : सवर्णों से बोले BJP नेता, 'सिर्फ आपके वोट से नहीं जीतता'

लखीसराय जिले के हलसी प्रखंड में जब विरोध हुआ तो उनके सब्र का बांध टूट गया. 

बिहार सरकार में मंत्री हैं विजय सिन्हा.

लखीसराय : बिहार सहित पूरे देश में सवर्ण आंदोलन को लेकर सियासत तेज है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता और नीतीश कैबिनेट में श्रम संसाधन मंत्री विजय सिन्हा इन दिनों अपने सवर्णों के विरोध से परेशान हैं. वह अपने विधानसभा क्षेत्र में जहां कहीं भी जा रहे हैं उन्हें सवर्णों का भारी आक्रोश झेलना पड़ रहा है.

मंत्री विजय सिन्हा की हालत यह है कि उन्हें गरीब सवर्णों के लिए आरक्षण की मांग और एससी-एसटी एक्ट के मुद्दे पर जवाब नहीं सूझ रहा है. लखीसराय जिले के हलसी प्रखंड में जब विरोध हुआ तो उनके सब्र का बांध टूट गया. 

मंत्री ने सवर्णों से साफ-साफ शब्दों में कहा कि मैं सिर्फ आपके वोट से चुनाव नहीं जीतता हूं. भ्रम मत पालिए. मैं केवल सवर्ण वोट के भरोसे नहीं हूं. मंत्री विजय सिन्हा ने गुस्से में खरी-खोटी तो सुना दी, लेकिन हकीकत उन्हें भी मालूम है कि अगर सवर्ण वोटरों ने साथ छोड़ दिया तो उनका हाल क्या होगा.

ज्ञात हो कि इससे पहले केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने सवर्णों के आरक्षण पर प्रस्ताव दिया था. उन्होंने कहा था कि आरक्षण की सीमा को 75 प्रतिशत कर सवर्ण गरीबों को 25 फीसदी आरक्षण की वकालत की था. उन्होंने संविधान में संशोधन की भी मांग उठाई थी.