ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में C.A को गिरफ्तार किया, लालू परिवार से जुड़े होने का संदेह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar328020

ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में C.A को गिरफ्तार किया, लालू परिवार से जुड़े होने का संदेह

सीए: को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों के अनुसार सीए राजेश कुमार अग्रवाल उस कंपनी से जुड़े कुछ लेनदेन से भी जुड़ा है जो कथित तौर पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पुत्री मीसा भारती से जुड़ी हंै और जो कि संदिग्ध कर चोरी के लिए जांच के घेरे में हैं.

ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में C.A को गिरफ्तार किया, लालू परिवार से जुड़े होने का संदेह

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के दो उद्योगपतियों और कुछ राजनीतिक दलों से जुड़े लोगों की संलिप्तता वाले 8000 करोड़ रपये के एक धनशोधन रैकेट मामले की अपनी जांच के संबंध में एक चार्टड अकाउंटेंट :सीए: को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों के अनुसार सीए राजेश कुमार अग्रवाल उस कंपनी से जुड़े कुछ लेनदेन से भी जुड़ा है जो कथित तौर पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पुत्री मीसा भारती से जुड़ी हंै और जो कि संदिग्ध कर चोरी के लिए जांच के घेरे में हैं.

अधिकारियों ने बताया अग्रवाल को धन शोधन निवारण अधिनियम :पीएमएलए: के प्रावधानों के तहत कल शाम में गिरफ्तार किया गया. अधिकारियों ने दावा किया कि सीए जांच में ‘‘सहयोग नहीं कर रहा है’’ और यहां की एक सक्षम अदालत से उसकी हिरासत प्राप्त करने के बाद उससे निरंतर पूछताछ की जाएगी. अग्रवाल को कथित तौर पर उद्योगपति भाइयों वीरेंद्र जैन और सुरेंद्र जैन के पैसे के शोधन में कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया गया है. एजेंसी ने यद्यपि अपनी जांच का दायरा बढा दिया है और उसके सभी लेनदेन अपनी जांच के दायरे में ले लिये हैं.

एजेंसी ने एक बयान में कहा, ‘‘अग्रवाल ने जैन भाइयों और मेसर्स जगत प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के बीच लेनदेन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. वह मेसर्स मिशैल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड की संलिप्तता वाले कुछ लेनदेन से भी जुड़ा है.’’