पूर्ण शराबबंदी वाले राज्य में शराब का कारोबार चरम पर, देसी शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1347487

पूर्ण शराबबंदी वाले राज्य में शराब का कारोबार चरम पर, देसी शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार

बगहा के वाल्मीकिनगर थाना अंतर्गत लक्ष्मीपुर रमपुरवा पंचायत के लक्ष्मीपुर चौक पर गुप्त सूचना के आधार पर वाल्मीकिनगर पुलिस ने एक घर में छापेमारी कर 10 लीटर देसी चुलाई शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है.

(फाइल फोटो)

बगहा : बगहा के वाल्मीकिनगर थाना अंतर्गत लक्ष्मीपुर रमपुरवा पंचायत के लक्ष्मीपुर चौक पर गुप्त सूचना के आधार पर वाल्मीकिनगर पुलिस ने एक घर में छापेमारी कर 10 लीटर देसी चुलाई शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है. जबकि शराब बनाने के उपकरण व महुआ गुड़ के सैकड़ों लीटर घोल को नष्ट किया गया है. 

गुप्त सूचना के आधार पर पकड़े गए देसी शराब के कारोबारी
शराब कारोबारी की पहचान लक्ष्मीपुर चौक निवासी ओम प्रकाश शाह के रूप में हुई है. वाल्मीकिनगर थाने के थानाप्रभारी शशि शेखर चौहान ने बताया की संध्या गश्ती के दौरान गुप्त सूचना मिली कि लक्ष्मीपुर चौक पर देसी शराब बेची जा रही है. गश्ती टीम ने सूचना के आधार पर छापेमारी कर एक कारोबारी को जो घटना स्थल से फरार होने की फिराक में था पुलिस जवानों द्वारा दबोच लिया गया है. बिहार उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में बगहा जेल भेज दिया गया है. 

शराब कं धंधेबाजों को पकड़ने के लिए चलाया जा रहा सघन अभियान 
जानकारी के मुताबिक उत्पाद अधीक्षक मनोज सिंह व एसपी किरण जाधव के निर्देश पर जिले के सभी थाना क्षेत्र समेत सीमावर्ती इलाकों में खासकर नेपाल व यूपी से सटे गांव में खोजी कुत्तों की मदद से चिन्हित वैसे घरों में तलाशी की जा रही है जहां शराब निर्माण या बिक्री की गुप्त सूचना मिली है जो आगे भी ज़ारी रहेगा. 

एक ओर ड्रोन से दियारावर्ती व संदिग्ध इलाके में भट्ठियों को खोजने की क़वायद चल रही है तो वहीं दूसरी ओर डॉग स्क्वायड से जानलेवा शराब की तलाश में पुलिस खाक छान रही है. 

बता दें कि इंडो नेपाल सीमा पर स्थित वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के आस-पास कई गांवों में देसी चुलाई शराब बनाया और बेचा जा रहा है जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई है और यही वजह है की शराब बरामदगी व आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस सघन तलाशी अभियान चला रही है. ताकि बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून को सफल बनाया जा सके और जहरीली शराब से होने वाले मौत से लोगों को बचाया जा सके. 

ये भी पढ़ें- दरभंगा पहुंचे नीतीश कुमार के मंत्री, बोले- देश में विपक्षी पार्टी को करेंगे एकजुट

Trending news