Nawada News: नवादा में डायरिया के प्रकोप से दर्जनों लोग बीमार, एक महिला की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2254920

Nawada News: नवादा में डायरिया के प्रकोप से दर्जनों लोग बीमार, एक महिला की मौत

Nawada News: नवादा जिले के बलवापर गांव में डायरिया से दर्जनों लोग बीमार बताए जा रहे हैं. वहीं एक महिला की मौत भी हो गई है.

नवादा में डायरिया का प्रकोप

नवादा: नवादा जिले के वारिसलीगंज प्रखंड के बलवापर गांव में डायरिया का प्रकोप देखने को मिल रहा है. पिछले दो दिनों में बीमारी से एक महिला की मौत हो गई, जबकि दर्जनों लोग अभी भी बीमार बताए जा रहे हैं. गांव में बीमारी फैलने से लोगों में दहशत का माहौल कायम हो गया है. बीमार लोगों में महिलाएं, बुजुर्ग व बच्चे शामिल हैं. उन्हें उल्टी व दस्त की शिकायत हो रही हैं. ग्रामीणों ने बताया कि तीन दिनों से गांव में लोग बीमार पड़ रहे थे. लेकिन शनिवार की शाम बीमार लोगों की संख्या में अचानक इजाफा हो गया. भीषण गर्मी के चलते लोगों का बीमार पड़ना शुरू हो गया है.

अस्पताल में मरीजों की लंबी कतार देखने को मिल रही है. जिले के अस्पतालों में रोगियों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. वहीं गांव के दशरथ यादव की पत्नी उर्मिला देवी को नवादा शहर के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया था. उन्होंने शनिवार की रात इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया. इधर, धीरे-धीरे गांव में बीमारी का प्रसार होने लगा. जिसके बाद अफरा तफरी मच गई. ग्रामीणों के मुताबिक, कई लोगों का इलाज गांव में किया जा रहा है. जबकि कई लोग वारिसलीगंज पीएचसी, नवादा सदर अस्पताल व प्राइवेट क्लीनिकों में भर्ती हैं. करीब पांच दर्जन लोग अभी भी बीमारी से ग्रस्त हैं.

रविवार को इसकी सूचना वारिसलीगंज पीएचसी प्रभारी को दी गई. जिसके बाद प्रभारी के नेतृत्व में मेडिकल टीम गांव पहुंची और लोगों का इलाज किया. सूचना मिलने के बाद मेडिकल टीम अभी भी गांव में कैंप कर रही है. इधर, वारिसलीगंज बीडीओ पंकज कुमार भी गांव पहुंचे और हालात का जायजा लिया. गांव में चूने का छिड़काव कराया गया है. लोग अपने-अपने घरों की सफाई में जुटे हुए हैं.

इनपुट- यशवंत सिन्हा

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Chunav 2024: दीपांकर भट्टाचार्य ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- इलेक्टोरल बॉन्ड में भारी घोटाला

Trending news